उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'निशंक' के केंद्रीय मंत्री बनने पर संत समाज में खुशी की लहर, कहा- अब होगा देवभूमि का विकास

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाए जाने पर धर्मनगरी के संत समाज ने खुशी जताते हुए कहा कि अब निशंक उत्तराखंड और अपने संसदीय क्षेत्र के लिए काफी सकारात्मक काम करेंगे.

By

Published : Jun 1, 2019, 4:16 AM IST

डिजाइन फोटो

हरिद्वार: डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाए जाने पर धर्मनगरी का संत समाज काफी प्रसन्न है. संत समाज डॉ. निशंक के केंद्रीय मंत्री बनने पर काफी आशावादी एवं उम्मीद संजोए दिख रहा है. ईटीवी भारत से बातचीत में साधु-संतों ने खुशी जताते हुए कहा कि अब निशंक उत्तराखंड और अपने संसदीय क्षेत्र के लिए काफी सकारात्मक काम करेंगे.

'निशंक' के केंद्रीय मंत्री बनने पर संत समाज खुश

अखिल भारतीय संत समिति एवं अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके बाबा हठयोगी ने कहा कि डॉ. निशंक को जो जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री के रूप में मिली है. उन्होंने कहा कि उनको विश्वास था कि निशंक को मोदी कैबिनेट में जगह जरूर मिलेगी, क्योंकि निशंक का राजनीतिक अनुभव बहुत है. साथ ही उनका स्वभाव और काम को अच्छे ढंग से करने का तरीका बड़ा ही प्रभावी है. साथ ही उनके अंदर देश के लिए समर्पण की भावना है.

पढे़ं- उत्तराखंड के दावानल का 'तांडव', पौड़ी में अभीतक वनाग्नि की 187 घटनाएं आईं सामने

बाबा हठयोगी ने कहा कि निशंक ने मंत्री और मुख्यमंत्री रहते हुए प्रदेश के लिए बहुत काम किया है. उन्होंने संतों के मठ मंदिर के लिए चले आंदोलनों में भी साधु संतों का साथ दिया है, ऐसे में साधु संतों को उम्मीद है कि वह देश उत्तराखंड के साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र हरिद्वार के लिए बढ़-चढ़कर काम करेंगे.

महामंडलेश्वर कपिल मुनि का कहना है कि यह हरिद्वार के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि हमारा सांसद आज केंद्रीय मंत्री के रूप में मोदी कैबिनेट में सम्मिलित हुआ है. डॉ. निशंक हिन्दू संस्कृति से जुड़े हुए हैं. ऐसे में उनको पूरी आशा है कि वह हरिद्वार के लिए अच्छा काम करेंगे.

प्राचीन अवधूत मंडल के पीठाधीश्वर महंत रूपेंद्र प्रकाश ने डॉ निशंक के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार एक तीर्थ स्थल है एवं हिंदुओं के लिए बड़ा ही पवित्र स्थल है. ऐसे में इसके विकास की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. साथ ही गंगा के अविरलता निर्मलता एवं धर्मनगरी हरिद्वार में सड़क व्यवस्था पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details