उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

महाकुंभ मेले के लिए लॉन्च हुआ 'हरिद्वार का कुंभ है आया' गीत

धर्मनगरी हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ मेले की खूबसूरती को दर्शाने वाला खास गीत मंगलवार को लॉन्च किया गया. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गीत लॉन्च किया.

By

Published : Mar 24, 2021, 7:03 AM IST

Updated : Mar 24, 2021, 2:18 PM IST

haridwars-kumbha-hai-aaya-song-launched
haridwars-kumbha-hai-aaya-song-launched

देहरादून: धर्मनगरी हरिद्वार में आगामी 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे महाकुंभ मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. वहीं, मंगलवार को महाकुंभ मेले की खूबसूरती को दर्शाने वाला खास गीत "हरिद्वार का कुंभ है आया" लॉन्च किया गया.

कुंभ पर गीत लॉन्च

बता दें कि इस गीत के गायक रमेश भट्ट हैं, जो कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार थे. वहीं, इस गीत के बोल और इस गीत की धुन सतीश शर्मा ने दी है. इस गीत के वीडियो में बड़ी खूबसूरती से धर्मनगरी हरिद्वार में पूर्व में हुए महाकुंभ मेले के दृश्यों को दर्शाया गया है. साथ ही इस बात का भी जिक्र किया गया है कि धर्मनगरी हरिद्वार में लगने वाला महाकुंभ सनातन धर्म से जुड़े हर व्यक्ति की आस्था का प्रतीक है.

गीत की लॉन्चिंग के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से "हरिद्वार का कुंभ है आया" गीत को तैयार करने वाले सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी गईं. साथ ही उन्होंने कहा कि इस गीत के बोल हरिद्वार महाकुंभ की खूबसूरती को बखूबी बयां करते हैं.

ये भी पढ़ेंःकुंभ मेलाधिकारी के खिलाफ नगर निगम बोर्ड बैठक में निंदा प्रस्ताव पास, जानिए क्या है वजह ?

वहीं, गायक रमेश भट्ट ने बताया कि इस गीत के माध्यम से वह समस्त देशवासियों से यह आह्वान करना चाहते हैं कि आगामी 1 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हरिद्वार महाकुंभ मेले में देश के कोने-कोने से लोग शिरकत करें. इस भव्य मेले की महत्वता और खूबसूरती का खुद दीदार करें.

Last Updated : Mar 24, 2021, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details