उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: GRP पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान

पुलिस नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाए हुए है. इस दौरान आस-पास के कई युवाओं को पुलिस अधिकारियों और एनजीओं के सदस्यों ने नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

By

Published : Jun 27, 2020, 7:04 PM IST

haridwar
नशा मुक्ति जागरुकता अभियान चलाया

हरिद्वार: प्रदेश भर में पुलिस नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाए हुए है. अभियान के तहत हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने कई युवाओं और किशोरों को नशे के खिलाफ जागरूक किया. इस दौरान आस-पास के कई युवाओं को पुलिस अधिकारियों और एनजीओं के सदस्यों ने नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताया है. साथ ही जीवन में नशे से दूर रहने को कहा.

हरिद्वार जीआरपी एसपी मनोज कात्याल ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेश पर यह अभियान चल रहा है. जिन बच्चों को ऐसे नशे की लत लग चुकी है. उनका उपचार भी एनजीओ के माध्यम से करवाया जा रहा है. इसके अलावा नशे के सौदागरों पर भी कार्रवाई की जारी है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए नशा करने वाले लोगों को लत छोड़नी होगी. कोरोना अधिकतर नशा करने वाले लोगों को अपनी चपेट में लेकर नुकसान पहुंचा रहा है. नशा करने से प्रतिरोधक क्षमता घट जाती है.

पढ़ें:DM मंगेश ने SDM ऑफिस और श्रीदेव सुमन संयुक्त अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

उन्होंने कहा कि सभी लोगों को नशे के खिलाफ जंग में पुलिस का साथ देना होगा. तभी नशे पर अंकुश लगाया जा सकेगा. उन्होंने सभी रेलकर्मी, सफाई कर्मियों से अपील करते हुए कहा कि स्टेशन परिसर के आस-पास कोई नशा करने वाला और नशीली वस्तुएं लोगों को बेचते हुए दिखाई दे तो इसकी जानकारी जीआरपी को दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details