उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर में एक साल से गायब एंबुलेंस अब मिली, सभासदों ने पालिका पर उठाए सवाल

लक्सर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक साल पहले एक एंबुलेंस खरीदी गई थी. जो एक साल तक गायब रही. अब सभासदों के विरोध के बाद एंबुलेंस को लक्सर लाया गया है. सभासदों ने एंबुलेंस की खरीदारी को लेकर पालिका प्रशासन को सवालों के घेरे में रखा है.

By

Published : Jul 6, 2022, 9:16 AM IST

Updated : Jul 6, 2022, 9:46 AM IST

Laksar Ambulance missing
लक्सर में एबुंलेंस

लक्सरः हरिद्वार के लक्सर में नगर पालिका की ओर से खरीदी गई एंबुलेंस एक साल तक गायब रही. जब सभासदों ने विरोध किया तो एंबुलेंस को लक्सर लाया गया है. मामले में अहम बात ये है कि एक साल बाद भी एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन तक नहीं हो सका है. जिस पर कई सवाल उठ रहे हैं.

दरअसल, लक्सर नगर पालिका के सभासद विकास खटाना, रीतेंद्र तिवारी व नीतू रानी ने जिलाधिकारी से शिकायत कर बताया कि लक्सर पालिका प्रशासन ने जून 2021 में एक एंबुलेंस खरीदी थी, लेकिन एक साल से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस का कहीं कुछ अता पता नहीं है. अब एक साल पूर्व खरीदी गई एंबुलेंस इतने दिनों कहां रही? इसका किसी के कोई जवाब नहीं है.

ये भी पढ़ेंःभारत में सिर्फ 49 एयर एंबुलेंस, तीन साल में 4100 लोगों ने ली सुविधा

सभासदों का आरोप है कि नगर पालिका प्रशासन की ओर से एक साल पूर्व खरीदी गई एंबुलेंस का लाभ स्थानीय जनता को नहीं मिल सका है. यदि एक साल पूर्व एंबुलेंस खरीदी गई थी तो उसको इतने दिनों तक छुपा कर क्यों रखा गया? जिस जनता की सुविधा लिए एंबुलेंस की खरीदारी पर पैसा खर्च किया गया, आखिर उसका लाभ जनता को क्यों नहीं दिया गया?

ये भी पढ़ेंःतड़प रही थी गर्भवती, बाहर निकल आया था नवजात का पैर, डॉक्टर के इनकार पर फार्मासिस्ट बनी देवदूत

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांगः सभासदों का कहना है कि खरीदारी के एक साल बाद भी एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं हो सका? आखिर इस सब के पीछे क्या है. ऐसे ही कई सवाल हैं. सभासदों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

यह मामला उनसे पहले का है. हाल ही में एक हफ्ते पहले मामला उनके संज्ञान में लाया गया था. जिस पर रुड़की में खड़ी एंबुलेंस को लक्सर लाया गया है. एंबुलेंस के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर दिया गया है.-सुरेंद्र कुमार, अधिशासी अधिकारी, लक्सर नगर पालिका.

Last Updated : Jul 6, 2022, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details