उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर बाढ़ पीड़ितों की आवाज उठाएगी कांग्रेस, 23 सितंबर को करेगी सीएम आवास का घेराव

कांग्रेस सीएम आवास का घेराव करने जा रही है. 23 सितंबर को कांग्रेस लक्सर बाढ़ पीड़ितों के साथ सीएम आवास का घेराव करेगी. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ,पूर्व सीएम हरीश रावत ,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी मौजूद रहेंगे.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 20, 2023, 6:18 PM IST

Updated : Sep 20, 2023, 6:32 PM IST

Etv Bharat
लक्सर बाढ़ पीड़ितों की आवाज उठाएगी कांग्रेस

लक्सर: 23 सितंबर को कांग्रेस मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रही है. कांग्रेस ने कहा मुआवजे के नाम पर किसानों का अपमान किया गया है. मुआवजे की राशि जैसे ऊंट के मुंह में जीरे के बराबर है. कांग्रेस ने कहा सीएम आवास का घेराव कर भाजपा सरकार को जगाने का प्रयास किया जाएगा. कांग्रेस ने कहा वह किसानों का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी.

तहसील परिसर में कांग्रेस कार्यकर्ताओ एवं बाढ़ पीड़ितों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस महासचिव राजेश रस्तोगी ने कहा लक्सर क्षेत्र में आई भयंकर बढ़ा ने किसानों , गरीबो, मजदूरों , व्यापारियों और आम नागरिकों को भारी नुकसान हुआ है. इस बाढ़ ने लक्सर को हर स्तर पर तबाह किया है. रस्तोगी ने कहा जब लक्सर बाढ़ से डूब रहा था, तब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा , पूर्व सीएम हरीश रावत लक्सर की धरती पर मौजूद थे. उस दौरान कई बार कांग्रेस नेताओं ने लक्सर ,खानपुर ,रुड़की , भगवान क्षेत्रों का दौरा किया. तब कांग्रेस ने नुकसान का आकलन किया.

पढे़ं-स्टोन क्रशर नियमावली को चुनौती देने का मामला, HC ने राज्य और प्रदूषण बोर्ड से मांगा जवाब

उन्होंने कहा सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को प्रारंभिक आर्थिक सहायता के रूप में बहुत ही कम धनराशि दी है. प्रारंभिक आर्थिक सहायता ऊंट के मुंह में जीरा जैसी है. लक्सर , खानपुर क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों को मुख्य आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने के लिए कांग्रेस पार्टी 23 सितंबर 2023 को सुबह 11 बजे से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ,पूर्व सीएम हरीश रावत , नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी. जिसके लिए लक्सर एवं खानपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी कांग्रेस नेता, बाढ़ पीड़ितो के साथ भारी संख्या में देहरादून पहुंचेंगे. राजेश रस्तोगी ने कहा भाजपा सरकार किसानों का अपमान कर रही है. मुआवजे के नाम पर किसानों के साथ मजाक हो रहा है. उन्होंने कहा 23 सितंबर को मुख्यमंत्री को जगाया जाएगा. किसानों के साथ इंसाफ करने के साथ-साथ किसानों की मुआवजे की राशि के बारे में ज्ञापन दिया जाएगा.

Last Updated : Sep 20, 2023, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details