उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की: निवर्तमान मेयर यशपाल राणा पर मुकदमा दर्ज, निगम की संपत्ति को खुर्द-बुर्द करने का आरोप

नगर निगम के निवर्तमान मेयर यशपाल राणा ने अपने कार्यकाल के समय बीटी गंज क्षेत्र में जमीन लेकर बेच दी थी. उनके ऊपर जमीन गलत तरीके से बेचकर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के भी आरोप लगे थे. इस मामले की जांच हरिद्वार डीएम दीपक रावत को सौंपी गयी. डीएम ने मौके का मुआयना किया और जल्द ही इसकी जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी.

By

Published : Jun 12, 2019, 5:15 PM IST

Updated : Jun 12, 2019, 5:30 PM IST

निवर्तमान मेयर यशपाल राणा पर मुकदमा दर्ज.

रुड़की: नगर निगम के पूर्व मेयर यशपाल राणा पर नगर निगम की संपत्ति को खुर्द-बुर्द करने और मेयर पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने के चलते उनके ऊपर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है.

गौर हो कि नगर निगम के निवर्तमान मेयर यशपाल राणा ने अपने कार्यकाल के समय बीटी गंज क्षेत्र में जमीन लेकर बेच दी थी. उनके ऊपर जमीन गलत तरीके से बेचकर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के भी आरोप लगे थे. उस समय इस जमीन पर निवर्तमान मेयर द्वारा कई मंजिल दुकानें बनाकर बेचने का काम किया गया था, जिसके बाद ये मामला कोर्ट में चला गया था और लंबे समय से अधर में लटका हुआ था.

निवर्तमान मेयर यशपाल राणा पर मुकदमा दर्ज.

इस मामले की जांच हरिद्वार डीएम दीपक रावत को सौंपी गयी. डीएम ने मौके का मुआयना किया और जल्द ही इसकी जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी. रिपोर्ट में ये सामने आया कि मेयर ने अपने पद पर रहते हुए निगम और उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, जिसके बाद डीएम ने सिविल लाइन कोतवाली को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए.

ये भी पढ़ें:भविष्य बदरी में होगा भव्य मंदिर का निर्माण, अमेरिका से पंकज ने दान किए 1.45 करोड़

एसपी देहात हरिद्वार नवनीत सिंह ने बताया कि आदेश मिलने के बाद कोतवाली में राणा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है. वहीं, जब इस पूरे प्रकरण में निवर्तमान मेयर यशपाल राणा से संपर्क किया गया तो उनका कहना है कि उनको राजनीतिक कारणों से फंसाया जा रहा है. जिस जमीन का ये मामला है उस जमीन को उन्होंने लीज पर ले रखा है. निगम खुलने के बाद सभी सबूत दिये जायेंगे और जल्द ही सभी के सामने मजबूती से अपना पक्ष रखेंगे.

Last Updated : Jun 12, 2019, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details