उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पशु चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं का अंबार, कर्मचारियों की कमी से पशुओं की मौत

लक्सर में पशु चिकित्सा विभाग में अधिकारियों का टोटा बना हुआ है. वहीं, विभाग के अधिकारी भी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. लक्सर ब्लॉक में करीब 100 पशुओं की जांच टीकाकरण व उपचार का जिम्मा पशु चिकित्सालय कर्मचारियों के ऊपर है.

By

Published : Aug 27, 2019, 3:53 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 8:45 AM IST

पशु चिकित्सा विभाग में अधिकारियों का टोटा

लक्सरः लक्सर में पशु चिकित्सा विभाग में अधिकारियों का टोटा बना हुआ है. पशु चिकित्सालय में कर्मचारियों की कमी के कारण पशुओं की जांच से लेकर टीकाकरण कार्य भी प्रभावित हो रहा है. वहीं, विभाग के अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

पशु पालकों का कहना है कि टीकाकरण से पशुओं की जांच में लापरवाही के कारण मौत हो रही है. जिसको लेकर पशु विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सालय में कर्मचारियों की कमी है.

बता दें लक्सर ब्लॉक में करीब 100 पशुओं की जांच, टीकाकरण व उपचार का जिम्मा पशु चिकित्सालय के कर्मचारियों के ऊपर है. लक्सर और खानपुर ब्लॉक में पशुओं में खुरपका मुंह समेत अन्य रोग फैलने से पशुओं की मौत के मामले सामने आते रहे हैं. जिसको लेकर पशु पालकों की ओर से पशु चिकित्सा विभाग पर पशुओं के टीकाकरण और जांच में लापरवाही के आरोप लगाए जा चुके हैं.

पढ़ेःशातिराना अंदाज में कबाड़ी ने गायब किया दुकान के बाहर रखा सामान, वारदात CCTV में कैद

वहीं, विभागीय अधिकारी का कहना है की लक्सर के पशु चिकित्सालय में कर्मचारियों की कमी है. और पशु चिकित्सालय में वेटरनरी फार्मेसिस्ट के पदों का रिक्त होना बताया है. इसके अलावा पशुधन प्रसार अधिकारी के 4 पद भी यहां खाली पड़े हुए हैं. वहीं वैक्सीनेटरो की भी यहां कमी है बड़ा क्षेत्र होने के कारण यहां वैक्सीनेटरो की संख्या बढ़ाए जाने की आवश्कता खुद विभागीय अधिकारी भी मानते हैं.

Last Updated : Aug 28, 2019, 8:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details