उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर रेलवे स्टेशन का सिक्योरिटी ऑडिट, धमकी भरा पत्र मिलने के बाद अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

रुड़की रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने लक्सर रेलवे स्टेशन का संयुक्त रूप से सिक्योरिटी ऑडिट किया है.

By

Published : May 2, 2019, 12:51 PM IST

Updated : May 2, 2019, 2:02 PM IST

लक्सर रेलवे स्टेशन का सिक्योरिटी ऑडिट

लक्सर: चारधाम यात्रा और रुड़की रेलवे स्टेशन बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. जिसको लेकर बुधवार को लक्सर रेलवे स्टेशन का संयुक्त सिक्योरिटी ऑडिट किया गया, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी शामिल रहे. इस दौरान स्टेशन में मिली खामियों को एडिशनल एसपी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द ठीक करने के आदेश दिए.

पढ़ें- चारधाम यात्रियों को हरिद्वार में मिलेगी विशेष सुविधा, DM दीपक रावत ने दिए खास निर्देश

इस मौके पर जीआरपी एडिशनल एसपी मनोज कत्याल ने बताया कि स्थानीय प्रशासन व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने लक्सर रेलवे स्टेशन का सुरक्षा और चारधाम यात्रा को देखते हुए ऑडिट किया गया है. बता दें, बीते 18 अप्रैल को रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को उग्रवादियों द्वारा 10 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने का पत्र मिला था, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

अधिकारियों को निर्देश गए ये निर्देश

  • लक्सर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगवाने और चारदीवारी करवाने के निर्देश.
  • साथ ही रेलवे विभाग के खाली पड़े भवनों को धवस्तिकरण करने के निर्देश.
  • रेलवे स्टेशन पर अचानक दुर्घटना या आगजनी को देखते हुए स्टेशन को मेन रास्ते से जोड़ने के निर्देश.

एडिशनल एसपी मनोज कत्याल ने कहा कि संयुक्त सिक्योरिटी ऑडिट किया जा रहा है, जिसमें सभी विभाग के संबंधित अधिकारी शामिल है. इसीलिए सुरक्षा की दृष्टि से जो भी खामियां है, संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोट कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उग्रवादियों द्वारा कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की भी मिली थी, उसके मद्देनजर, साथ ही यात्रा सीजन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

Last Updated : May 2, 2019, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details