उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Laksar: चोरी की घटनाओं में शामिल 6 आरोपी गिरफ्तार

लक्सर पुलिस ने चोरी की घटनाओं में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का माल भी बरामद कर लिया है.

By

Published : Feb 24, 2023, 7:12 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर:पुलिस ने चोरी के तीन अलग-अलग मामलों को अंजाम देने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का सामान बरामद किया है. लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि लक्सर की लोको कॉलोनी निवासी प्रखर श्रीवास्तव 18 फरवरी को अपने घर से कहीं बाहर गए हुए थे. इसी बीच अज्ञात चोरों ने घर में लगी एलईडी चोरी कर ली. 22 फरवरी को घर वापस लौटने पर उसे चोरी की जानकारी हुई. जिस पर उन्होंने मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस को तहरीर दी गई थी.

पुलिस टीम वारदात के खुलासे के लिए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उन्हें वारदात को अंजाम देने वाले लोगों का सुराग लगा. जिसके बाद टीम ने चोरी करने वाले दीपक उर्फ हनी निवासी खेड़ी कला और आमिर उर्फ सोनू निवासी लक्सरी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई एलईडी बरामद कर ली गई.

वहीं, कोतवाली क्षेत्र के खड़ंजा कुतुबपुर गांव निवासी हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मंगलवार को घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर की बैटरी चोरी कर ली गई. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने गांव की सचिन एवं अंकुश को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गयी ट्रैक्टर की बैटरी बरामद कर ली गई है.

उधर, लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मुबारकपुर अलीपुर निवासी अमित पुत्र सतपाल ने 21 फरवरी कोलक्सर कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर अवगत कराया कि उसके खेत से ट्यूबवेल से पानी देने वाली मोटर चोरी हो गई है, जिस के संबंध में लक्सर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच शुरू की और मुखबिर की सूचना पर कुआं खेड़ा चौक मोहम्मदपुर बुजुर्ग रोड के पास से मोटर के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उन्होंने अपना नाम राशिद जैनपुर खुर्द निवासी और राहुल मोहम्मदपुर बुजुर्ग निवासी बताया. कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले छह आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details