उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे पुष्कर धामी, राष्ट्रपति और PM से करेंगे मुलाकात. मसूरी में पर्यटकों की भीड़ को लेकर सख्त प्रशासन, बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट के No Entry. तीर्थनगरी के युवा राजेंद्र सिंह बिष्ट रक्तदाताओं में शुमार हैं, जो 37 की उम्र में अब तक 83 बार रक्तदान कर लोगों की जान बचा चुके हैं. आगे पढ़ें 9 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 10, 2021, 9:00 AM IST

top ten
top ten

1-CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे पुष्कर धामी, राष्ट्रपति और PM से करेंगे मुलाकात

सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंच गये हैं. 10 जुलाई को धामी कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे.

2-मसूरी में पर्यटकों की भीड़ को लेकर सख्त प्रशासन, बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट के No Entry

कोरोना की संभावित तीसरी लहर (Covid Third Wave) की आशंका को देखते ही पुलिस-प्रशासन मुस्तैद हो गया है. साथ ही देहरादून और मसूरी आने वाले सैलानियों को अब आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

3-राजेंद्र सिंह बिष्ट ने 37 की उम्र में 83 बार किया रक्तदान, AIIMS ने किया सम्मानित

तीर्थनगरी के युवा राजेंद्र सिंह बिष्ट रक्तदाताओं में शुमार हैं, जो 37 की उम्र में अब तक 83 बार रक्तदान कर लोगों की जान बचा चुके हैं.

4-Orange Alert: पहाड़ी जिलों में बारिश का अनुमान, 33°C रहेगा अधिकतम तापमान

प्रदेश में आज देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. जिसको देखते हुए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

5-खुशखबरी: मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों की विभागीय पदोन्नति को लेकर शासनादेश जारी

मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कार्मिकों की विभागीय पदोन्नति के लिए शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से शासनादेश जारी कर दिया गया है. प्रारंभिक शिक्षा निदेशक को विभिन्न शर्तों के तहत पदस्थापना काउंसलिंग के माध्यम से मिनिस्ट्रियल संवर्ग विभागीय पदोन्नति देने के निर्देश जारी किए गए हैं.

6-आय से अधिक संपत्ति मामला: हल्द्वानी पहुंची ED की टीम, व्यापारी के घर चस्पा किया नोटिस

आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में ईडी की टीम नैनीताल जिले के हल्द्वानी पहुंची. यहां टीम ने व्यापारी पंकज शर्मा के घर पर नोटिस चस्पा किया.

7-एम्स ऋषिकेश के विस्तारीकरण के लिए 200 एकड़ भूमि की मांग, निदेशक ने सीएम से की मुलाकात

एम्स ऋषिकेश के निदेशक प्रोफेसर रवि कांत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की है. उन्होंने एम्स ऋषिकेश के विस्तारीकरण के लिए 200 एकड़ भूमि की मांग की है.

8-इंस्पेक्टर को महिला की फरियाद नहीं सुना पड़ा भारी, एसएसपी ने की कार्रवाई

महिला की तहरीर पर सुनवाई न करने वाले इंस्पेक्टर विद्या भूषण का ट्रांसफर एसएसपी कार्यालय में कर दिया गया है. उसकी जगह अब एसओजी इंचार्ज इंस्पेक्टर ऐश्वर्या पाल को कैंट थाने की जिम्मेदारी दी गई.

9-उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, प्रवेश की तिथि बढ़ाई

उत्तराखंड मुक्‍त विश्‍वविद्यालय (Uttarakhand Open University) ने प्रवेश लेने से वंचित सेकंड सेमेस्टर के छात्रों को प्रवेश का एक और मौका दिया है. ऐसे छात्र 20 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन प्रवेश ले सकते हैं.

10-प्रदेश में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

देहरादून में भी पेट्रोल के दाम में 94 पैसे का कमी आई है. जबकि, डीजल के दाम में 1 रुपये 56 पैसे की कमी देखी जा रही है. जिसके बाद देहरादून में पेट्रोल 96.99 और डीजल 90.22 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details