उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

शीतकालीन सत्र में छाया रहा विशेषाधिकार हनन का मुद्दा. स्कूटी पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे हरीश रावत. AAP ने सरकार को बताया खनन प्रेमी. उत्तराखंड में शनिवार को मिले 21 कोरोना संक्रमित. राहुल गांधी की रैली में पूर्व सैनिक होंगे सम्मानित. गुलदार के हमले में महिला की मौत. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 11, 2021, 7:02 PM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन, सदन में छाया रहा विशेषाधिकार हनन का मुद्दा
    शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन सदन में विशेषाधिकार हनन का मुद्दा छाया रहा है. जिसके कारण सदन की कार्यवाही हंगामेदार रही.
  2. स्कूटी पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे हरीश रावत, BJP को खनन प्रेमी सरकार बताकर दिया धरना
    उत्तराखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री कार्यालय से चालान छोड़ने से जुड़े वायरल पत्र पर विवाद जारी है. इस मामले पर अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मोर्चा खोलते हुए विधानसभा के बाहर धरना दिया और सरकार पर खनन का अवैध कारोबार करने का आरोप लगाया.
  3. मुख्यमंत्री के OSD, PRO और कोऑर्डिनेटर के लेटर हेड जारी करने पर रोक, जानिए क्यों लिया फैसला
    उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जनसंपर्क अधिकारी नंदन सिंह बिष्ट के लेटर हेड जारी करने का मामला तूल पकड़ रह है. लेटर वायरल होने (pushkar dhami pro letter viral) के बाद शासन ने एक आदेश जारी किया है. जिसमें लिखा है कि अब ओएसडी, पीआरओ और कोऑर्डिनेटर लेटर हेड जारी और प्रयोग नहीं कर पाएंगे.
  4. CM धामी के PRO के वायरल पत्र को लेकर बवाल, AAP ने सरकार को बताया खनन प्रेमी
    उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी के जनसंपर्क अधिकारी के वायरल पत्र को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा है. आप प्रदेश प्रवक्ता ने धामी सरकार को खनन प्रेमी बताया है.
  5. उत्तराखंड में शनिवार को मिले 21 कोरोना संक्रमित, 26 हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 151
    उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 21 नए मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. साथ ही नैनीताल में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.
  6. राहुल गांधी की रैली में पूर्व सैनिक होंगे सम्मानित, आर्य बोले- BJP कुछ भी कर ले, आएगी कांग्रेस
    उत्तराखंड एक सैनिक बाहुल्य प्रदेश है, इसलिए चुनावों में सैनिक परिवारों की अहमियत काफी बढ़ जाती है. यही कारण है कि सूबे में बीजेपी हो या कांग्रेस पूर्व सैनिकों को रिझाने में जुटे हैं. अब बीजेपी के बाद कांग्रेस भी पूर्व सैनिकों को सम्मानित करने जा रही है. यह सम्मान देहरादून में राहुल गांधी की रैली में दिया जाएगा.
  7. विधानसभा परिसर की सड़क में मंत्री सतपाल महाराज का पैर धंसा तो पता चली गुणवत्ता, बैठा दी जांच
    उत्तराखंड में सड़कों की गुणवत्ता का हाल क्या है, इसका अनुमान उत्तराखंड विधानसभा परिसर में बनीं सड़क को देखकर लगाया जा सकता है. दरअसल, विभागीय मंत्री सतपाल महाराज को विधानसभा परिसर में ही सड़क निर्माण में गुणवत्ता नहीं मिली. जिस पर उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही सड़क की गुणवत्ता पर जांच बैठा दी है.
  8. खटीमा: मकरसड़ा इलाके में गुलदार के हमले में महिला की मौत
    खटीमा के मकरसड़ा इलाके में गुलदार का महिला पर हमला हुआ है. गुलदार के हमले से महिला की मौके पर ही मौत हो गई.
  9. IMA POP 2021: हैदराबाद के वैशाख चंद्रन बने लेफ्टिनेंट, परिवार है फौजियों की खान
    आज देहरादून में IMA पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इसमें हैदराबाद के वैशाख चंद्रन भी पास आउट हुए हैं. वैशाख का परिवार फौजियों की खान है. दिलचस्प बात ये है कि वैशाख के दादा-नाना और पापा भी फौजी हैं.
  10. कीर्तिनगर में हुआ सड़क हादसा, एक की मौत, एक घायल
    कीर्तिनगर के डांग-धारी मोटरमार्ग पर देर शाम एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में इलाज दौरान वाहन चालक की मौत हो गई. जबकि, कार सवार एक अन्य घायल को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details