उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

जितेंद्र नारायण की रिहाई को लेकर यति नरसिंहानंद ने शुरू की पदयात्रा. यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश, CM धामी ने PM और अधिकारियों का जताया आभार. लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Feb 27, 2022, 5:00 PM IST

UTTARAKHAND TOP TEN NEWS
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- जितेंद्र नारायण की रिहाई को लेकर यति नरसिंहानंद ने शुरू की पदयात्रा, राजघाट पर करेंगे आमरण अनशन

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की रिहाई के लिए हरिद्वार से संतों का कारवां पदयात्रा के रूप में दिल्ली की ओर चल पड़ा है. संत दिल्ली राजघाट पर आमरण अनशन करेंगे.

2- Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश, CM धामी ने PM और अधिकारियों का जताया आभार

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे छात्र-छात्राएं रोमानिया और पोलैंड के बॉर्डर पर पहुंच कर स्वदेश लौटने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान सैकड़ों छात्र-छात्राओं को रात सड़कों पर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है.

3-लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज, राज्यपाल ने किया निर्देशित

उत्तराखंड के लोकपर्व फूलदेई पर्व के आयोजन के साथ राजभवन में वसंतोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में राज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है.

4- जानिए उत्तराखंड में मतदान के बाद BJP और कांग्रेस का 'प्लान-B', दोनों दल कर रहे जीत का दावा

10 मार्च को नतीजे आने हैं. लेकिन राजनीतिक पार्टियां परिणामों से पहले ही अपने-अपने स्तर से सरकार गठन के दावे कर रही हैं. इसके बावजूद कांग्रेस और भाजपा ने प्लान-बी पर काम शुरू कर दिया है. वहीं दोनों दलों ने ऐसे प्रत्याशियों पर नजर बनाई हुई हैं, जिनके जीतने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

5- विकासनगर और चमोली में बर्फ से लकदक हुई पहाड़ियां, बढ़ी लोगों की परेशानियां

विकासनगर और चमोली में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बर्फबारी के कारण कई मार्ग भी बाधित हो गए हैं, जिन्हें जेसीबी की मदद खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

6- बेशकीमती भूमि पर कब्जा करने के लिए भू-माफिया दिखा रहे दबंगई, पुलिस की मिलीभगत पर DGP ने ये कहा

देहरादून के थाना पटेल नगर क्षेत्र में भू-माफिया ने तिब्बती फाउंडेशन के भूमि को खुर्द-बुर्द कर दबंगई दिखाते हुए कब्जाने का प्रयास किया था. इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

7- पौड़ी जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपर मुख्य अधिकारी पर लगाया मनमानी का आरोप

पौड़ी की जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि अपर मुख्य अधिकारी ने जब से कार्यभार संभाला है जब से उनके कार्य में भारी अनियमितताएं देखने को मिल रही हैं.

8- रुद्रपुर में अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, चौकी इंचार्जों समेत कई पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर में अवैध खनन के मामले में सीओ पंतनगर और सीओ यातायात ने संयुक्त कार्रवाई की है. इस दौरान 41 से अधिक वाहनों के खिलाफ कम रॉयल्टी में ओवरलोड उप खनिज ले जाने के मामले में कार्रवाई की गई. साथ ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया.

9- कांवड़ियों के साथ ASI के गाली-गलौज का VIDEO वायरल, SSP ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा की व्यवस्था बनाने को लेकर बीते दिनों पुलिस और कांवड़ियों की कहासुनी हो गई. कहासुनी का ये अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक एएसआई, कांवड़ियों के साथ गाली-गलौज करते नजर आ रहा है.

10- देहरादून: कुक ने छात्रा से की बलात्कार की कोशिश, मुकदमा दर्ज

देहरादून में एक पीजी में रहने वाली छात्रा से पीजी के कुक ने बलात्कार की कोशिश की. वहीं, विरोध करने पर उसने छात्रा के साथ मारपीट भी की. मामले में छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details