उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

तेलंगाना में भारी बारिश से 11 लोगों की मौत, अन्य राज्यों में बाढ़ जैसे हालात. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सहायक अध्यापक एलटी के 1431 पदों पर होगी सीधी भर्ती. 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स खोले जाने को लेकर असमंजस में संचालक. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Oct 14, 2020, 1:00 PM IST

10 बड़ी खबरें @1PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

  1. उत्तराखंड राज्यसभा चुनाव: जानिए कौन बनेगा FACE, किन दिग्गजों के बीच लगी है रेस
    उत्तराखंड की राज्यसभा सीट पर चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. नौ नवंबर को इस सीट पर मतदान होना है. जिसको लेकर बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने भी अपनी जोर आजमाईश शुरू कर दी है. जानिए कौन-कौन है रेस में.
  2. तेलंगाना में भारी बारिश से 11 लोगों की मौत, अन्य राज्यों में बाढ़ जैसे हालात
    बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब क्षेत्र के कारण केरल के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई. इसके बाद कोझिकोड सहित कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किए.
  3. खुशखबरी: सहायक अध्यापक एलटी के 1431 पदों पर होगी सीधी भर्ती, ऐसे करें आवदेन
    उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सहायक अध्यापक एलटी पद के लिए रिक्तियां निकाली गई है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अक्टूबर 2020 से शुरू होकर 04 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगी.
  4. रेहड़ी पटरी कारोबारियों में आक्रोश, निगम कार्यालय का किया घेराव
    हरिद्वार में स्ट्रीट वेंडर्स को उनके कारोबारी स्थान से हटाए जाने के विरोध में लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष के नेतृत्व में रेहड़ी-ठेली व फड़ व्यापारियों ने तुलसी चौक से नगर निगम कार्यालय तक मार्च कर जोरदार प्रदर्शन किया.
  5. केसर की खेती के बनाएगी आत्मनिर्भर, प्रवासियों ने शुरू की बुआई
    अल्मोड़ा में केसर की खेती शुरू हो गई है. जिला प्रशासन ने किसानों और प्रवासियों को केसर की खेती से जोड़ने की पहल शुरू कर दी है. जिला प्रशासन द्वारा कश्मीर से केसर के 3 क्विंटल बल्ब यानि बीज मंगवाए गए हैं.
  6. 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स खोले जाने को लेकर असमंजस में संचालक
    ऐसे में अनलॉक के पांचवें चरण में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत प्रदेश सरकार ने मल्टीप्लेक्स खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी है तो मल्टीप्लेक्स संचालकों के सामने असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है.
  7. ITBP माउंटेनियरिंग ट्रेंनिग के 110वें बैच का समापन, 99 जवानों ने पूरा किया कठिन प्रशिक्षण
    औली में आईटीबीपी के 99 पुरुष और महिला अधिकारियों ने अपने पर्वतारोहरण का मुश्किल भरा प्रशिक्षण पूरा कर लिया है.
  8. फिल्म जर्सी की शूटिंग के लिए 8 नवंबर को दून पहुंचेंगे एक्टर शाहिद कपूर
    अभिनेता आगामी 8 नवंबर को जर्सी फिल्म की शूटिंग के लिए देहरादून आएंगे. अभी तक फिल्म के कई दृष्य देहरादून और मसूरी में फिल्माएं जा चुके हैं.
  9. पहाड़ों में खोले जाएंगे फल और सब्जियों के उप मंडियां, किसानों को मिलेगी राहत
    उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में उप मंडी प्रागण खोले जाएंगे. ऐसे में किसान अपने उत्पाद को अपने ही क्षेत्र में बेच सकेंगे. इससे किसानों का भाड़ा समेत अन्य खर्चा बचेगा.
  10. मेरे कार्यकाल में युवाओं को ज्यादा रोजगार मिला, त्रिवेंद्र सरकार पूरी तरह विफल: हरदा
    फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाले को लेकर एनएसयूआई के प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने बेरोजगारी को लेकर त्रिवेंद्र सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार रोजगार देने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details