उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

हरिद्वार जनपद की सीमाओं पर पुलिस की होगी पैनी नजर, SSP ने दिए निर्देश. CM के आश्वासन के बाद भी नहीं माने केदारधाम के तीर्थपुरोहित, देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन जारी. यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक ने भागकर बचाई जान. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 13, 2021, 1:01 PM IST

top ten
top ten

1-हरिद्वार जनपद की सीमाओं पर पुलिस की होगी पैनी नजर, SSP ने दिए निर्देश

हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस अधिकारियों को जिले की सीमाओं पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिले की सीमाओं से सटे इलाकों में रात्रि गश्त बढ़ाने के लिए कहा है.

2-CM के आश्वासन के बाद भी नहीं माने केदारधाम के तीर्थपुरोहित, देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन जारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद भी देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थपुरोहितों का विरोध केदारनाथ में जारी है.

3-यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक ने भागकर बचाई जान

बारिश के दिनों में हाईवे पर आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है. इसी कड़ी में यमुनोत्री हाईवे के सिलक्यारा के पास पहाड़ी से अचानक हुए भूस्खलन के कारण एक कार मलबे की चपेट में आ गई. गनीमत ये रही कि कोई जनहानि नहीं हुई.

4-कांग्रेस अब गढ़वाल में निकालने जा रही है परिवर्तन यात्रा, तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

कांग्रेस कुमाऊं के बाद अब गढ़वाल में परिवर्तन यात्रा करने जा रही है. लिहाजा, कांग्रेस कार्यकर्ता परिवर्तन यात्रा की तैयारियों में जुट गए हैं.

5-बारिश से बढ़ा टिहरी झील का जलस्तर, जोगत सड़क का 10 मीटर हिस्सा झील में समाया

टिहरी झील का जलस्तर बढ़ने से चिन्यालीसौड़ पुरानी जोगत रोड ब्लॉक मुख्यालय के पास लगभग सड़क का 10 मीटर हिस्सा झील में समा गया है. सुरक्षा को देखते हुए इस मोटर मार्ग को पुलिस ने आवाजाही के लिए बंद करवा दिया है.

6-भू-कानून को लेकर मुखर पीसी तिवारी, कहा- प्रदेश की अस्मिता के लिए लड़ेंगे लड़ाई

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने राज्य के अस्मिता के लिए सशक्त भू-कानून बनाने की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया है. पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी का कहना है कि राज्य को आज एक विशेष भू-कानून की जरूरत है. जिसको लेकर पार्टी पूरे दमखम से प्रदेश में भू-कानून को लेकर माहौल बनाएगी.

7-सितारगंज विधायक ने जनता से किया संवाद, बोले- जनसमस्याओं का जल्द होगा निस्तारण

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब कुछ ही समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. इसी कड़ी में सितारगंज से बीजेपी विधायक सौरभ बहुगुणा ने आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर जनता से संवाद के लिए एक जनसभा का आयोजन किया.

8-अपने ही विधायक के खिलाफ लामबंद हुए BJP कार्यकर्ता, 'काऊ' को लेकर हुई महापंचायत

रविवार को मालदेवता शिव मंदिर में ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों ने एक पंचायत बुलाई. इस बैठक में बीजेपी के कई नेताओं ने भी हिस्सा लिया. बैठक में कार्यकर्ताओं ने विधायक उमेश शर्मा काऊ के खिलाफ लामबंद होने की बात कही.

9-सड़क दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत, कार चालक फरार

रात करीब 9.30 बजे रामकुमार डीआईटी के पास सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान देहरादून की तरफ से मसूरी की ओर जा रही एक कार ने उसे जोरदार टक्कर मार दी.

10-भूस्खलन से उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बंद, मार्ग खोलने में जुटा बीआरओ

बीते दिन से जिले में रुक रुककर बारिश हो रही है. ऐसे में सिलक्यारा के पास पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण उत्तरकाशी-गंगोत्री हाईवे बाधित हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details