उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राहत भरी खबरः रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित

रोडवेज कर्मचारियों ने वेतन भुगतान और दिवाली बोनस समेत अन्य भुगतान रिलीज करने के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस ले ली है. ऐसे में अब त्योहारी सीजन में उत्तराखंड आने और जाने वाले यात्रियों को भी बड़ी राहत मिली है.

By

Published : Oct 22, 2019, 8:46 PM IST

रोडवेज कर्मचारी हड़ताल

देहरादूनःरोडवेज कर्मचारियों ने आज रात से प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली है. जिससे त्योहारी सीजन में परिवहन निगम और यात्रियों को बड़ी राहत मिली है. मामले पर हाई कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार और निगम ने दीपावली से पहले बकाया भुगतान करने और बोनस देने का आश्वासन दिया है. जिसके बाद कर्मचारियों ने की हड़ताल स्थगित कर दी है.

रोडवेज कर्मचारियों ने स्थगित किया प्रस्तावित हड़ताल.

दरअसल, सितंबर महीने के बकाया वेतन भुगतान और दिवाली बोनस समेत अन्य मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारी आंदोलन पर थे. इतना ही नहीं मंगलवार रात 12 बजे से रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदेश भर में चक्का जाम कर हड़ताल करने की चेतावनी दी थी. जिस पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए दिवाली से पहले निगम का 68 करोड़ 85 लाख रुपये बकाया भुगतान तत्काल बहाल करने को कहा. जिसके बाद रोडवेज कर्मचारियों ने निगम की ओर से आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल स्थगित कर दिया है.

ये भी पढे़ंःआरटीओ कर्मचारी डकैती मामला: पुलिस ने RTO कर्मी की पत्नी की तहरीर पर दर्ज किया मुकदमा

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि कोर्ट ने कर्मचारियों के हित में फैसला सुनाया है. जिस पर परिवहन निगम के आला अधिकारियों ने आंदोलित कर्मचारियों के साथ मंगलवार को बैठक की. जिसमें उन्हें बकाया वेतन भुगतान और दिवाली बोनस समेत अन्य भुगतान रिलीज करने का आश्वासन दिया गया है. साथ ही कहा कि उत्तराखंड रोडवेज के साथ उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल स्थगित कर दी है. अब सुचारू रूप से त्योहारी सीजन में बसों का संचालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details