उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड से कोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर, संदिग्ध मरीजों के सभी सैंपल आए नेगेटिव

भारत सरकार ने उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को 272 लोगों की सूची भेजी थी. ये सभी लोग चीन और इसके आसपास के क्षेत्रों से सफर कर उत्तराखंड आए थे. स्वास्थ विभाग के रिपोर्ट के बाद 272 मरीजों के सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.

By

Published : Feb 13, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Feb 13, 2020, 7:55 PM IST

etv bharat
उत्तराखंड से कोरोना वायरस बाहर

देहरादून: राज्य में कोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. प्रदेश में वायरस के 272 संदिग्ध मरीजों के सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर मॉनिटरिंग बढ़ा दी है.

बता दें कि सूबे में कोरोना वायरस के संभावित सभी खतरे समाप्त हो गए हैं. भारत सरकार ने उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को 272 लोगों की सूची भेजी थी. ये सभी लोग चीन और इसके आसपास के क्षेत्रों से सफर कर उत्तराखंड आए थे.

उत्तराखंड से कोरोना वायरस बाहर

जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी 272 लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद स्वस्थ्य पाया है. इनमें से आठ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद इनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे. जिसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई है. राज्य में अब कोरोना वायरस के सभी संभावित मामलों में स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़े:हम न तो मादक पद्वार्थ भारत में आने देंगे और न कहीं जाने देंगे : अमित शाह

वहीं कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया भर में लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में उत्तराखंड आने वाले तमाम यात्रियों को लेकर भारत सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को सजग रहने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद विभाग ने मॉनिटरिंग सिस्टम को काफी ज्यादा मजबूत किया और अब संभावित खतरे की चपेट से राज्य बाहर आ चुका है.

Last Updated : Feb 13, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details