उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सियाचिन में तैनात उत्तराखंड के जवान की मौत, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के सियाचिन में तैनात एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. शहीद जवान उत्तराखंड के चंबा ब्लॉक के साबली गांव का रहने वाला था. जवान की मौत से परिवार और क्षेत्र में शोक की लहर है.

By

Published : Feb 4, 2020, 11:29 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 11:36 PM IST

dehradun
शहीद जवान

देहरादून: जम्मू कश्मीर के सियाचिन में तैनात चंबा ब्लॉक के साबली गांव निवासी एक सैनिक की मौत हो गई है. जवान की मौत का कारण ठंड से होना बताया जा रहा है. इस खबर से परिजनों सहित पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है.

विकासखंड चंबा के नजदीकी गांव साबली निवासी हवलदार रमेश बहुगुणा (38) पुत्र स्व. टीकाराम बहुगुणा वर्ष 2002 में महार रेजीमेंट में सेना में भर्ती हुए थे. परिजनों के मुताबिक अगस्त 2019 में उनकी तैनाती सियाचिन में हुई थी. बीती 31 जनवरी 2020 को हवलदार बहुगुणा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए एक फरवरी को चंडीगढ़ स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया था.

ये भी पढ़े: मार्च में होगा एडवेंचर समिट, कई देशों के राजदूत होंगे शामिल

तीन दिन अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात्रि को उनका निधन हो गया. बताया जा रहा है कि सियाचिन में भयंकर ठंड और ऑक्सीजन की कमी के कारण सैनिक की मौत हुई है, हालांकि अभी तक सेना ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

सैनिक की मौत की खबर मिलते ही उनके घर में मातम छा गया है. वह अपने पीछे दो छोटे बच्चे, पत्नी, मां और दो बड़े भाई को छोड़ गए हैं. उनके भाई दिनेश दत्त बहुगुणा ने बताया कि बुधवार को ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Last Updated : Feb 4, 2020, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details