उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यूकेडी युवा प्रकोष्ठ कार्यकारिणी का विस्तार, बेरोजगारी पर सरकार पर साधा निशाना

उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट ने शुक्रवार को युवा प्रकोष्ठ कार्यकारिणी का विस्तार किया. जिसमें नए सदस्यों को दायित्व सौंपे गए.

By

Published : Jan 4, 2020, 8:33 AM IST

dehradun
यूकेडी प्रकोष्ठ राजेंद्र सिंह बिष्ट

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल केंद्रीय अध्यक्ष (युवा प्रकोष्ठ) राजेंद्र सिंह बिष्ट ने कार्यकारिणी के विस्तार को लेकर बैठ की . इस दौरान प्रथम चरण में युवा कार्यकारिणी के सदस्यों का विस्तार किया गया. जिसके बाद युवा प्रकोष्ठ ने पंतनगर स्थित सिडकुल की एक कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही कर्मचारियों को निकालने और वेतन न देने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

यूकेडी प्रकोष्ठ राजेंद्र सिंह बिष्ट

उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट ने शुक्रवार को युवा प्रकोष्ठ कार्यकारिणी का विस्तार किया. जिसमें नए सदस्यों को दायित्व सौंपे गए. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूकेडी युवा प्रकोष्ठ का प्रदेश भ्रमण कार्यक्रम तय हो चुका है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी प्रदेश में विकराल रूप धारण कर चुकी है. ऐसे में कई विभागों में पद रिक्त चल रहे हैं, लेकिन सरकार कागजों में ही रोजगार देने की घोषणा कर रही है, जबकि धरातल में कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है.

पढ़ें-देश में स्वच्छता सर्वेक्षण में मुनि की रेती नगर पालिका बनी नंबर वन

उन्होंने कहा कि उद्यान विभाग राजस्व विभाग में कई पद रिक्त चल रहे हैं तो वहीं पंतनगर स्थित सिडकुल में एक कंपनी ने कई युवाओं को नौकरी से निकाल दिया है, इस फैसले के खिलाफ निकाले गए कर्मी वहां आंदोलनरत हैं. लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. उनका कहना है कि यदि उन कर्मचारियों को निकालने और वेतन देने में कंपनी आनाकानी करती है तो ऐसे में उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने पर बाध्य होगा.

दरअसल, केंद्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी 62 कुल के मुद्दों पर सरकार को घेरा है, यूकेडी का मानना है कि राष्ट्रीय पार्टियों ने प्रदेश में युवाओं को रोजगार के नाम पर बेवकूफ बनाया है. भिन्न-भिन्न विभागों में हजारों पद रिक्त चल रहे हैं. जिसमें सहकारिता विभाग में 214 पद, समाज कल्याण विभाग में 214 पद, शहरी विकास विभाग में 157 पद रिक्त चल रहे हैं. तो वहीं उद्यान विभाग में जूलॉजी और बॉटनी विषय के अभ्यर्थियों को बाहर रखा गया है, जो कि छात्रों के साथ छलावा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details