उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एम्स में बहाली की मांग को लेकर टंकी पर चढ़ी युवतियां, मान मनौव्वल में जुटा प्रशासन

दोनों युवतियों के टंकी पर चढ़ती ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर दोनों युवतियों को टंकी से नीचे उतारने के प्रयास में जुटा हुआ है.

By

Published : Apr 26, 2019, 10:55 AM IST

Updated : Apr 27, 2019, 8:19 AM IST

मांगों को लेकर टंकी पर चढ़ी दो युवतियां.

ऋषिकेश: आपने फिल्म शोले देखी ही होगी, जिसमें बसंती से शादी के लिए मौसी को मनाने की खातिर वीरू यानि धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़कर जान देने की धमकी देते हैं. जिन्हें फिल्म में बामुश्किल टंकी से उतारा जाता है. लेकिन हम न तो शोले फिल्म की बात कर रहे हैं और न वीरू की. हम बात कर रहे हैं तीर्थनगरी ऋषिकेश की. जहां एम्स से निष्कासित की गई दो युवतियां अपनी मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गई. उनकी मांग है कि एम्स प्रशासन उनकी जल्द बहाली कर एक बार फिर उन्हें नौकरी पर रखें.

टंकी पर चढ़कर युवतियां ने एम्स प्रशासन के सामने रखी मांग.

गौर ही दोनों युवतियों के टंकी पर चढ़ती ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर दोनों युवतियों को टंकी से नीचे उतारने के प्रयास में जुटा हुआ है. साथ ही दोनों युवतियों से मान मनौव्वल कर रहा है. बता दें कि बीते 15 अप्रैल को एम्स से निष्कासित इन युवतियों में से एक के पिता एम्स बिल्डिंग की छत पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए थे. लंबी जद्दोजहद करने के बाद एम्स प्रशासन और एम्स की बिल्डिंग की छत पर चढ़े बुजुर्ग दाताराम ममगाईं के बीच वार्ता हुई थी. वार्ता में कुछ बातों पर सहमति बनी थी. हालांकि, यह सब कुछ लिखित रूप में नहीं हुआ था.

वहीं, एम्स से निष्कासित कर्मचारियों ने एम्स प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित पानी की टंकी पर दो युवतियां चढ़ गई हैं. पानी की टंकी पर दोनों युवतियों की चढ़ने की सूचना मिलने के बाद मौके पर महिला पुलिस फोर्स मौके पर तैनात हो गया है. साथ ही ऋषिकेश तहसीलदार और पटवारी भी मौके पर डटे हुए हैं. वहीं, ऋषिकेश तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि आज सुबह 5 बजे दोनों युवतियां पानी की टंकी पर चढ़ गई थी. यह दोनों युवतियां एम्स में बहाली को लेकर मांग कर रही हैं. उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन दोनों युवतियों को पानी की टंकी से नीचे उतारने की कोशिश में लगा हुआ है.

Last Updated : Apr 27, 2019, 8:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details