उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

रुद्रपुर में 77 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. पूर्व हवलदार विनोद नेगी कारगिल युद्ध के दिनों को याद कर भावुक हुए. ऋषिकेश में नगर आयुक्त और कर्मचारियों की ओर से फल विक्रेता से साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. श्रीनगर के सड़कों पर गुलदार बेखौफ घूमते नजर आए हैं. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 26, 2020, 5:00 PM IST

top ten
top ten

  1. कारगिल विजय दिवस: चार गोली लगने के बाद भी किया था दुश्मनों का सफाया
    देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड के रणबांकुरों ने समय-समय पर अपना विशिष्ट योगदान दिया है. अदम्य साहस का परिचय देते हुए उत्तराखंड के कई लाल भारत माता के लिए अपनी जान न्योछावर कर चुके हैं. उन्हीं जांबाजों में शामिल हैं हल्द्वानी के रहने वाले कैलाश चंद भट्ट. इन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान अपनी अदम्य साहस का परिचय देते हुए 4 गोली लगने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और आतंकियों से लोहा लेते रहे.
  2. कारगिल युद्ध के दिनों को याद कर भावुक हुए पूर्व हवलदार विनोद नेगी, सुनाई आपबीती
    कारिगल युद्ध में उत्तराखंड के रणबांकुरों अपनी वीरता का लोहा मनवाया था. ऐसे में कारगिल युद्ध को याद करते हुए हवलदार विनोद नेगी भी भावुक हो उठते हैं. नेगी की रेजीमेंट को उन दिनों द्रास सेक्टर में जाने का आदेश मिला था.
  3. कारगिल विजय दिवस: CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
    देश आज कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक पर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.
  4. रुद्रपुर: 77 लोगों में कोरोना की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
    उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ते ही जा रहा हैं. वहीं, उधम सिंह नगर जिले में रविवार को जिले में 77 कोरोना संक्रमित के नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में अब कोरोना मरीजों की सख्या 1066 पहुंच गई है. जिले में अब तक 432 लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.
  5. श्रीनगर: सड़कों पर बेखौफ घूमते नजर आए गुलदार, वीडियो वायरल
    कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन में प्रशासन द्वारा सभी को लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है. जहां सभी लोग अपने-अपने घरों मे कैद है तो वहीं, वन्यजीव सड़कों पर बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में श्रीनगर के गंगा दर्शन रोड के पास दो गुलदार सड़क पर बेखौफ घूमते हुए दिखाई दिए. जिनका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.
  6. उतराखंड सरकार के फैसले से ट्रांसपोटर्स खुश, चारधाम यात्रा में मिली छूट
    श्रद्धालुओं के दबाब मे आकर त्रिवेंद्र सरकार ने अन्य प्रदेश के यात्रियों को भी चारधाम यात्रा पर आने की इजाजत दे दी है. इस निर्णय से जहां तीर्थ पुरोहित परेशान हैं, तो वहीं परिवहन व्यवसाय से जुडे़ लोगों की आस जग गई. जैसा कि हम जानते हैं कि उत्तराखंड के 50 प्रतिशत से ज्यादा लोगों की आय पर्यटन से जुड़ी है और वह अपना पूरे साल भर का खर्चा छह महीने तक चलने वाली चारधाम यात्रा से निकालते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार भी अपने परिवहन से जुड़ी बस और स्वास्थ्य से जुड़े लोगों को इन रूटों पर डायवर्ट करती है.
  7. ऋषिकेश: नगर आयुक्त और कर्मचारियों ने फल विक्रेता से की मारपीट, कांग्रेसियों ने की शिकायत
    ऋषिकेश में नगर आयुक्त और उनकी टीम के द्वारा एक रेहड़ी चालक की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि, इसका संज्ञान लेते हुए ऋषिकेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाने में तहरीर दी है कि वीडियो में दिख रहे आरोपी के खिलाफ पुलिस तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करे.
  8. हरिद्वार: अजगर दिखने से लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू
    प्रदेश में बारिश का सीजन शुरू हो चुका है. हरिद्वार में बीती रात भूपतवाला स्थित रानी गली में लोगों को एक विशालकाय अजगर दिखाई दिया, जिससे आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. लोगों ने अजगर दिखने की सूचना वन विभाग को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू कर अपने साथ ले गई.
  9. घोषणा के 20 साल बाद भी नहीं बनी सड़क, आखिर कब मिलेगा शहादत को सम्मान?
    कारगिल युद्ध के शहीद मोहन सिंह बिष्ट के गांव खड़ाऊं को मोटर मार्ग से जोड़ने की सरकारी घोषणा 20 वर्ष बाद भी अधूरी है. पूर्व में ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से कई बार शहीद के नाम पर की गई घोषणा को पूरा करने की मांग की है, लेकिन फिर भी कोई सकारात्मक कार्यवाई नही हो रही है. शहीद के नाम पर बन रही सड़क की बदहाली को ग्रामीणों ने शहीदों का अपमान बताया है.
  10. कारगिल विजय दिवस: हल्द्वानी में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहादत को किया याद
    21वें कारगिल विजय दिवस के मौके पर नैनीताल जनपद समेत अन्य जिलों में शहीदों की शहादत को याद किया गया. इस मौके पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. कारगिल शहीदों की याद में बने स्मृति दीवार पर पुष्प चक्र अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर जिले के कारगिल युद्ध में शहीद हुए पांच जवानों को सैनिक कल्याण केंद्र के अधिकारियों, पूर्व सैनिकों ने उनके अदम्य साहस और बलिदान को याद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details