उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सुरेंद्र कुमार ने CM धामी को दी PM आवास पर धरना देने की सलाह, कहा- दिखाएं साहस, हम देंगे साथ

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने सीएम पुष्कर धामी को पीएम आवास पर धरना देने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सीएम केंद्र से उचित सहायता न मिलने पर प्रधानमंत्री आवास पर धरना देने का साहस जुटाएं, ऐसे में वो भी साथ देंगे.

By

Published : Oct 11, 2021, 8:21 PM IST

Updated : Oct 11, 2021, 8:30 PM IST

surendra kumar
सुरेंद्र कुमार

देहरादूनःपूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने करीब डेढ़ दर्जन मुद्दों को उठाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को प्रधानमंत्री आवास पर धरना देने की सलाह दी है. सुरेंद्र कुमार का कहना है कि यदि धामी साहस जुटाकर पीएम आवास के बाहर धरना देते हैं तो हम भी उस धरने में शामिल होंगे.

हरीश रावत के सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री धामी को सलाह देते हुए कहा कि वे केंद्र से उचित सहायता सहयोग न मिलने पर पीएम आवास पर धरना दें. क्योंकि, मुख्यमंत्री धामी ने नीति आयोग के समक्ष फ्लोटिंग जनसंख्या, सीमांत क्षेत्रों के विकास, वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया, कैंपा फंड में हिस्सेदारी, कैंपा में राज्य का प्रतिनिधित्व, ग्रीन बोनस, नदियों का पुनर्जीवन, फॉरेस्ट क्लीयरेंस, दून घाटी अधिसूचना, जीएसटी प्रतिपूर्ति को 2022 तक बढ़ाने की मांग समेत करीब डेढ़ दर्जन से अधिक मुद्दे रखे हैं. जिसका हम समर्थन करते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वे थोड़ा साहस दिखाते हुए प्रधानमंत्री आवास पर धरना दें.

सुरेंद्र कुमार की सीएम धामी को सलाह.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में BJP-कांग्रेस को लग सकते हैं और झटके, ये नेता हैं कमजोर कड़ी

उन्होंने कहा कि अकेले जीएसटी में अभी तक मात्र 1832.3 की प्रतिपूर्ति होने से राज्य को 5000 करोड़ रुपए की हानि का आकलन किया जा रहा है, जो चिंताजनक है. प्रधानमंत्री मोदी करीब तीन से चार बार राज्य के भ्रमण पर आ चुके हैं, जबकि नीति आयोग को बने हुए भी 5 साल से ज्यादा का समय हो गया है. लेकिन बीजेपी के इस साढ़े चार साल के शासनकाल में दो अन्य मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री समेत केंद्र के नेताओं के समक्ष इन योजनाओं पर निरंतर विलाप करते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःहरीश धामी ने चर्चाओं पर लगाया विराम, कहा- मरते दम तक कांग्रेस में रहूंगा

अफसोस है कि बीजेपी के तीनों मुख्यमंत्री भी केंद्र से राज्य को न्याय नहीं दिला पाए. बीजेपी की साढ़े चार साल की सरकार को हास्यास्पद बना दिया है. ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री धामी को सलाह देते हुए कहा कि वो केंद्र से उचित सहायता न मिलने पर प्रधानमंत्री आवास पर धरना देने का साहस जुटाएं. यदि वो धरना देते हैं तो हम भी इस मामले में उनका साथ देंगे.

Last Updated : Oct 11, 2021, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details