उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एमडीडीए के खिलाफ दुकानदारों ने दुकानें बंद कर किया विरोध, कहा- हो रहा उत्पीड़न

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (MDDA) के नोटिस के खिलाफ दुकानदारों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन किया. वहीं रविवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगा. साथ ही व्यापारियों का कहना है कि अगर एमडीडीए नोटिस वापस नहीं लेता है तो वे प्रदर्शन करते रहेंगे.

By

Published : Oct 14, 2019, 6:12 PM IST

एमडीडीए के खिलाफ दुकानदारों ने दुकानें बंद कर किया विरोध

देहरादूनः मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (MDDA) के नोटिस के खिलाफ दुकानदारों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन किया. वहीं रविवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करेगा. साथ ही व्यापारियों का कहना है कि अगर एमडीडीए नोटिस वापस नहीं लेता है तो वे प्रदर्शन करते रहेंगे.

एमडीडीए के खिलाफ दुकानदारों ने दुकानें बंद कर किया विरोध

बता दें कि जाखन, कुठाल और मालसी में दुकानदारों को एमडीडीए की ओर से नोटिस भेजे गए हैं, जिनका भवन आवासीय नक्शे में पास है. जबकि यहां कॉमर्शियल गतिविधियां चल रही हैं. हाईकोर्ट के आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि ऐसे भवनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही जिन भवनों को एमडीडीए ने नोटिस जारी किए हैं उनके बचाव के लिए वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम के तहत कम्पाउंडिंग करना पड़ेगा, ताकि सभी भवन स्वामी आसानी से अपने निर्माण को वर्तमान उपयोग के हिसाब से वैध करा सकें. एमडीडीए ने बड़ी संख्या में 400 से अधिक प्रतिष्ठानों को नोटिस भेजे हैं, जिनका संचालन स्वीकृत नक्शे से अलग किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार: शाही शादी को लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनात किये गये पुलिसकर्मी, कांग्रेस ने कसा तंज
व्यापारी अध्यक्ष जगदीश सिंह चौहान ने बताया कि पिछले एक महीने से एमडीडीए द्वारा व्यापारियों को नोटिस भेजे जा रहे हैं. जो कि इसमें से बड़ी संख्या में व्यापारिक प्रतिष्ठानों का निर्माण दशकों पहले किया जा चुका है. कहीं ना कहीं व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है.
इस नोटिस के खिलाफ दुकानदार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले भी शहरी विकास मंत्री को ज्ञापन सौंप चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details