उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहादत दिवस पर कांग्रेसियों ने गांधी जी को दी श्रद्धांजलि, रखा उपवास

शहादत दिवस पर कांग्रेसी नेताओं ने पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के नेतृत्व में गांधी पार्क पर महात्मा गांधी को याद करते हुए उपवास रखा. वहीं, मसूरी में गांधी चौक पर फैली गंदगी को लेकर नाराजगी जताई.

By

Published : Jan 30, 2021, 3:51 PM IST

shahadat-divas
shahadat-divas

देहरादून/मसूरी:शहादत दिवस पर कांग्रेस जनों ने गांधी पार्क में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए सांकेतिक मौन उपवास रखा. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के नेतृत्व में गांधी पार्क पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सौगंध ली कि देश वे सांप्रदायिक सौहार्द को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आज पूरे देश में महात्मा गांधी का शहादत दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन पूरी दुनिया के लोग उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. आज के दिन कांग्रेस जनों ने भी महात्मा गांधी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए राम शब्द से इस देश को एक सूत्र में पिरोया. लेकिन आज बड़ी अजीबो-गरीब विडंबना है कि भगवान राम के शब्द पर इस देश के सांप्रदायिक सौहार्द को समाप्त किया जा रहा है.

गांधी चौक पर कांग्रेसी नेता.

प्रीतम सिंह ने कहा कि आज जहां कांग्रेस के साथी महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ये सौगंध भी ले रहे हैं कि इस देश में सांप्रदायिक सौहार्द को बनाकर रखेंगे.

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह

पढ़ेंः 30 जनवरी : जब मौत के कुहासे ने शाम में ही पूरे देश को स्याह कर दिया

मसूरी गांधी चौक पर गंदगी देख नाराज हुए कांग्रेसी

मसूरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मसूरी के गांधी चैक पर एकत्रित हुए. गांधी जी की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर वक्ताओं ने गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला. कहा कि महात्मा ने अहिंसा से आजादी की लड़ाई को लड़ा और अंग्रेजों को देश से भागने पर मजबूर किया. कांग्रेसी नेताओं ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करने पर नाराजगी जताई. साथ ही गांधी चौक पर गंदगी देखकर कांग्रेसी नेता बिफर गए. उन्होंने नगर पालिका प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया. कहा कि आज भाजपा के नेता और स्थानीय जनप्रतिनिधि गांधी जी को भूल गए, जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details