उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हादसों के बाद हरकत में आया RTO विभाग, सिटी बस और ऑटो के खिलाफ शुरू किया चेकिंग अभियान

देहरादून शहर में ओवरलोडिंग और ओवर स्पीडिंग करने वाले सिटी बसों और विक्रमों के खिलाफ आरटीओ विभाग ने तीन दिवसीय चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. इस दौरान दौरान सभी सिटी बसों और विक्रमों के परमिट और फिटनेस से जुड़े दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी

By

Published : Aug 13, 2019, 9:08 PM IST

Updated : Aug 13, 2019, 9:46 PM IST

rto department

देहरादूनःप्रदेश में लगातार हो रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए आरटीओ विभाग सख्त हो गया है. इससे पहले विभाग ने टिहरी हादसे से सबक लेते हुए स्कूल वैन और स्कूल बसों के खिलाफ विशेष चेकिंग अभियान चलाया था. इसी कड़ी में अब आरटीओ और पुलिस प्रशासन ने शहर में विक्रम और सिटी बसों के खिलाफ तीन दिवसीय विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है.

आरटीओ विभाग ने सिटी बस और ऑटो के खिलाफ शुरू किया चेकिंग अभियान.

बता दें कि देहरादून शहर में अलग-अलग रूटों पर 500 सौ से ज्यादा सिटी बसें और विक्रम दौड़ते हैं, लेकिन बीते लंबे समय से शहर में दौड़ने वाली इन सिटी बसों और विक्रम के खिलाफ ओवर स्पीडिंग समेत ओवर लोडिंग की शिकायतें आ रही थी. अब शहर में नियमों को ताक पर रखकर चलने वाले सिटी बस और विक्रम चालकों के खिलाफ आरटीओ विभाग ने सख्त हो गया है.

ये भी पढ़ेंःटिहरी हादसे के बाद जागा प्रशासन, बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने बताया कि इस चेकिंग अभियान में इंटरसेप्टर की मदद से उन सिटी बस और विक्रम चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जो ओवरलोडिंग और ओवर स्पीडिंग करते हैं. साथ ही इस दौरान सभी सिटी बसों और विक्रमों के परमिट और फिटनेस से जुड़े दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी.

Last Updated : Aug 13, 2019, 9:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details