उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश: नियमों की धज्जियां उड़ा रहा मेयर का वाहन, परिवहन विभाग ने किया ब्लैकलिस्ट

ऋषिकेश महापौर जिस वाहन में सफर करती हैं उस वाहन को परिवहन विभाग ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है. ब्लैक लिस्टेड होने के बाद भी इस वाहन को लगातार मेयर द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके बाद परिवहन विभाग ने कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Sep 6, 2019, 5:36 PM IST

Updated : Sep 6, 2019, 6:32 PM IST

मेयर की गाड़ी हुई ब्लैकलिस्ट

ऋषिकेश:शहर के मेयर के आगे परिवहन विभाग भी लाचार नजर आ रहा है. पिछले कई महीनों से ऋषिकेश मेयर अनीता ममगाईं को अनुबंधित गाड़ी सड़कों पर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दनादन दौड़ रही है. वोट की ताकत देखिए कि परिवहन विभाग के नोटिस के बाद भी मेयर साहिबा ने नियम का पालन करना जरूरी नहीं समझा. जिसके बाद अब विभाग ने उनकी गाड़ी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है.

ऋषिकेश नगर की प्रथम महिला अनीता ममगाईं जिस वाहन में आवाजाही करती हैं, उस वाहन को परिवहन विभाग ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया है. दरअसल, ऋषिकेश मेयर के लिए अनुबंध पर चलने वाली इनोवा गाड़ी ऋषिकेश के परिवहन विभाग में कमर्शियल व्हीकल के तौर पर रजिस्टर्ड है. बावजूद इसके गाड़ी में अबतक पीली नंबर प्लेट नहीं लगायी गई है.

मेयर की गाड़ी हुई ब्लैकलिस्ट

पढ़ें-छात्रसंघ चुनावः विद्यार्थियों को प्रतिदिन मिलेगा 1GB फ्री वाईफाई, NSUI ने जारी किया घोषणा पत्र

परिवहन विभाग के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता चमोला ने बताया कि गाड़ी के मालिक को नंबर प्लेट बदलने के लिए नोटिस जारी किया गया था, साथ ही नगर निगम को भी इसकी जानकारी दी गई थी. लेकिन नंबर प्लेट को अबतक नहीं बदला गया है. जिसके बाद परिवहन विभाग ने मेयर के वाहन को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वाहन सड़क पर चलता हुआ दिखाई देता है तो उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

इस बात से पता चलता है कि जनप्रतिनिधि नियम-कानूनों को ताक पर रख रहे हैं. यही कारण है कि परिवहन नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ऋषिकेश महापौर ब्लैक लिस्टेड वाहन में आवाजाही कर रही हैं.

Last Updated : Sep 6, 2019, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details