उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: जनप्रतिनिधियों की संपत्ति की होगी जांच, PMO में मामला पहुंचते ही हरकत में आया शासन

डोईवाला के सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र लिखा था. जिसके बाद अब शासन ने जनप्रतिनिधियों के संपत्ति की जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jan 22, 2020, 1:17 PM IST

doiwala
खंगाला जाएगा जनप्रतिनिधियों की संपत्ति का ब्यौरा

डोईवाला:प्रदेश के पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों और जनप्रतिनिधियों की संपत्ति की जांच की जाएगी. इसके लिए मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने सचिव पंचायत राज को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं. डोईवाला के सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने प्रधानमंत्री कार्यालय में जाकर एक पत्र दिया था, जिसमें पूर्व प्रधानों और जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

खंगाला जाएगा जनप्रतिनिधियों की संपत्ति का ब्यौरा

सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में जाकर एक पत्र देकर मांग की थी कि पूर्व जनप्रतिनिधियों ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अधिक संपत्ति अर्जित की है. इस पर कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने सचिव पंचायती राज को पत्र जारी कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:मसूरी: वन चौकी में ना बिजली है, ना पानी, क्या ऐसे होगी सुरक्षा?

सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने बताया कि जो जनप्रतिनिधि पहले सामान्य जीवन और छोटी मोटी गाड़ियों में चलते थे, अब उनके पास अथाह संपत्ति और करोड़ों की गाड़ियां हैं. उन्होंने कहा कि ये कैसे संभव है कि कुछ साल में ही इन जनप्रतिनिधियों के पास इतनी संपत्ति आ जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई होनी चाहिए जिन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर अधिक संपत्ति अर्जित की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details