उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

संगीतकार प्रसून जोशी ने कविता के जरिए लोगों से घरों में रहने की अपील- 'हां घर में रहेगा देश...'

संगीतकार और लेखक प्रसून जोशी स्वरचित एक कविता 'हां घर में रहेगा देश....' के जरिए समस्त देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहने की अपील की है.

By

Published : Mar 31, 2020, 3:04 PM IST

prasoon joshi
प्रसून जोशी

देहरादूनः पूरे देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. फिल्मी जगत के जाने माने हस्तियां और गायक आम जनमानस को घर में रहने की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष, संगीतकार और लेखक प्रसून जोशी ने ईटीवी भारत के साथ वीडियो साझा कर एक कविता के जरिए आम जनता से अपने घरों में रहने की अपील की है.

संगीतकार प्रसून जोशी की कविता.

गौर हो कि प्रसून जोशी मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से ताल्लुक रखते हैं. प्रसून जोशी हिंदी फिल्म जगत के जाने-माने संगीतकार और लेखक हैं. उनके लेखनी और गीतों की हर कोई सराहना करता है. इसी क्रम में जोशी स्वरचित एक कविता 'हां घर में रहेगा देश....' के जरिए समस्त देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंःकोरोना से 'जंग': सूचना प्रसारण मंत्रालय की महिला कर्मचारियों ने बनाया जागरूकता गीत

वहीं, उन्होंने अपनी कविता में देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन को समस्त देशवासियों के लिए एक उपवास बताया है. यह उपवास अपना और अपने बड़े बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए घरों से ना बाहर जाने का है. साथ ही संयम और विश्वास के साथ सीमा रेखा ना तोड़ने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details