उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सस्ती जमीन खरीदने का लालच देकर बुलाया देहरादून और कर लिया अपहरण, मांगी 25 लाख की रंगदारी

सस्ती जमीन दिखाने के बहाने सहारनपुर के दो दोस्तों को आरोपियों ने देहरादून बुलाया और अपहरण कर लिया. आरोपियों ने छोड़ने के एवज में 25 लाख की रंगदारी भी मांगी. मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने टीम गठित कर आरोपियों को पकड़ लिया और बंधक बनाए गए दोनों व्यापारियों को मुक्त कराया.

By

Published : Aug 27, 2019, 8:14 PM IST

अपहरण

देहरादूनः सस्ती जमीन खरीदने के लालच में देहरादून पहुंचे सहारनपुर के दो प्रॉपर्टी डीलर को बंधक बनाकर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई. फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने बल्लपुर चौक के पास घेराबंदी कर दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी कार लेकर फरार हो गए. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

देहरादून पुलिस ने किया अपहरण का खुलासा.

राजधानी के बिंदाल पुलिस चौकी को सूचना मिली कि सहारनपुर से खलील नाम का एक युवक दो लोगों गुलशेर और तौसीफ के साथ देहरादून आया है, उसने साथ आये लोगों को बताया कि देहरादून में एक पैसे वाली पार्टी है जिसको ठगा जा सकता है और जमीन का सस्ते में सौदा हो जाएगा. लेकिन खलील ने दोनों के साथ धोखाधड़ी कर उनको नवाब और सचिन नाम के व्यक्ति से मिलाया. नवाब और सचिन ने गुलशेर और तौसीफ को सस्ती जमीन दिखाने के बहाने बुलाया और उनका अपहरण कर लिया.

पढ़ें-देश की पहली महिला DGP कंचन चौधरी भट्टाचार्य का सफर...

आरोपियों ने बंधक बनाए गए गुलशेर के फोन से घरवालों को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगी. अपहरण की शिकायत पर पुलिस ने टीम गठित कर शिकायतकर्ता एजाज को साथ में लेकर कई सम्भावित स्थानों पर दबिश दी. अपहरणकर्ताओं ने एजाज को फोन कर एक फ्लाईओवर के नीचे रकम लेकर आने को कहा, पुलिस ने पहले से ही फ्लाईओवर के चारों ओर मौजूद थी. जैसे ही दो कारें वहां पहुंची पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. जबकि दो आरोपी भाग निकले.

पढ़ें-हरिद्वार में प्रतिबंध के बाद भी बिक रहा नॉन वेज, गंगा किनारे तक डिलीवरी कर रहे ऑनलाइन फूड एप

बता दें कि आरोपी सस्ती जमीन का लालच देकर लोगों को बुलाते थे और उसके बाद उनका अपहरण कर फिरौती की मांग करते थे. एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि गुलशेर नामक व्यक्ति और उसके दोस्त को सस्ती जमीन दिखाने के नाम पर उनका अपहरण कर लिया गया है. जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई. मोबाइल नंबर से मिले लोकेशन के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जबकि दो आरोपी भाग निकले, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details