उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून रेलवे स्टेशन पर लगी इस मशीन में डालें प्लास्टिक की बोतलें और कमाएं रुपए

दून रेलवे स्टेशन पर ओएनजीसी के सौजन्य से प्लास्टिक के निस्तारण के लिए मशीन लगाई गई है. इस मशीन के लगने से स्टेशन परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर काफी हद तक लगाम लग सकेगी.

By

Published : Oct 3, 2019, 5:27 PM IST

Updated : Oct 3, 2019, 7:18 PM IST

दून रेलवे स्टेशन पर लगाई गई प्लास्टिक क्रशर मशीन

देहरादून: नगर में राज्य सरकार के द्वारा प्लास्टिक और पॉलिथिन के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में दून रेलवे स्टेशन ने सिंगल यूज प्लास्टिक के निस्तारण की दिशा में एक नई पहल की है. रेलवे स्टेशन पर प्लास्टिक के निस्तारण के लिए एक मशीन लगाई गई है, जिसमें यात्री यूज्ड प्लास्टिक डाल सकेंगे और इसके बदले उन्हें कुछ कैश बैक भी मिलेगा.

दून रेलवे स्टेशन पर लगाई गई प्लास्टिक क्रशर मशीन.

बता दें कि जहां राज्य सरकार के द्वारा लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, रेलवे के आलाधिकारियों ने भी स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है. जिसके मद्देनजर दून रेलवे स्टेशन पर ओएनजीसी के सौजन्य से प्लास्टिक डिस्पोजल मशीन लगाई गई है. इस मशीन के लगने से स्टेशन परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर काफी हद तक लगाम लग सकेगी.

ये भी पढ़ें: युवक को फोन पर दी जान मारने की धमकी, पीड़ित ने लगाई मदद की गुहार

इस दौरान रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर गणेश चंद ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, हमारे स्टेशन पर ओएनजीसी के सौजन्य से बोतल क्रशर मशीन लगाई गई है. प्लास्टिक की बोतलों को यूज करने के बाद इसे मशीन में डाला जा सकेगा. इस मशीन में बोतल क्रश करने के बाद, मशीन के जरिए लोगों को अलग-अलग कैश बैक ऑफर मिलेंगे.

Last Updated : Oct 3, 2019, 7:18 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details