उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता दिवस पर रन फॉर नेशन क्रॉस कंट्री में दौड़े मसूरी के लोग

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न क्रार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर लोगों को बताया गया कि आजादी को संरक्षित करने के लिए उनको भी देश प्रेम की भावनाओं के साथ देश की अखंडता के लिए काम करना पड़ेगा.

By

Published : Aug 15, 2019, 12:01 AM IST

मसूरी में क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन.

मसूरी: स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर मसूरी लायंस क्लब द्वारा मसूरी खेल एवं संस्कृति समिति के तत्ववधान में माल रोड पर रन फॉर नेशन क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया गया. वहीं दूसरी ओर मसूरी नगर पालिका परिषद द्वारा मसूरी स्पोर्ट्स क्लब के साथ कैमल बैंक रोड पर क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया गया. आयोजन में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ ही स्थानीय युवकों ने भाग लिया.

मसूरी में क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला और पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा कि रन फॉर द नेशन कराने का मुख्य उद्देश्य देश की जनता के साथ बच्चों में देश प्रेम की भावना जगाना है. देश की अखंडता और एकता को बरकरार रखने के लिए हर देशवासियों में अलख जगानी है. उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ियों को नहीं मालूम कि कितने बलिदानों के बाद देश को आजादी मिली है.

यह भी पढ़े-रक्षाबंधनः इस बार घेवर से होगा भाई का मुंह मीठा, पेड़ा और लड्डू का ये है हाल

उन्होंने यह भी कहा की कई लोगों ने अंग्रेजों की दी गई यातनाएं झेली हैं. ऐसे में स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम कर लोगों में देश प्रेम की भावनाओं के साथ बच्चों को आजादी के महत्व को बताना है, उनको यह भी बताना है कि आजादी को संरक्षित करने के लिए उनको भी देश प्रेम की भावनाओं के साथ देश की अखंडता के लिए काम करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details