उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पार्षद दंपति ने उठाया थर्मल स्क्रीनिंग का जिम्मा, विधानसभा अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

ऋषिकेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरफ मुस्तैद है. वहीं, इस बीच नगर निगम के पार्षद दंपति ने भी घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग की जिम्मा उठाया है.

By

Published : May 14, 2020, 4:43 PM IST

Parshad vikas tevatia
घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे पार्षद दंपति.

ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश के आवास विकास क्षेत्र में कोरोना के दो मामले सामने आने के बाद नगर निगम के पार्षद दंपति ने घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग करने का जिम्मा उठाया है. आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने थर्मल स्क्रीनिंग मशीन का शुभारंभ कर लोगों की स्क्रीनिंग की.

ऋषिकेश के आवास विकास क्षेत्र में कोरोना के दो संक्रमित मामले आने के बाद ये क्षेत्र काफी संवेदनशील हो गया था. इसी को देखते हुए नगर पार्षद विकास तेवतिया और उनकी पत्नी पार्षद तनु तेवतिया ने लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण का जिम्मा उठाया है. पार्षद दंपति घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

पढ़ें:ऋषिकेश: ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों की आंखों पर हो रहा असर, अभिभावक चिंतित

नगर निगम पार्षद विकास तेवतिया ने कहा कि उन्होंने स्क्रीनिंग करने के लिये थर्मल स्क्रीनिंग मशीन खरीदी है. उन्होंने बताया कि वे हर दिन भरत विहार वार्ड और सर्वहारा नगर वार्ड के लोगों के घर-घर जाकर हर दिन करीब 100 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करेंगे. साथ ही किसी प्रकार की समस्या होने पर चिकित्सीय परामर्श की सलाह दी जाएगी.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शुभारंभ करते हुए कहा कि अन्य वार्ड मेंबरों को भी इससे प्रेरण लेकर अपने वार्डों में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की शुरुआत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्त कदम उठाये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details