उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल दौरे पर रहेंगे, केदारनाथ में 16 जून 2013 को दैवीय आपदा से हुई तबाही को आज 9 साल पूरे हो गए हैं, आज उत्तराखंड बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी, नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ का देशभर में विरोध कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता आज देहरादून राजभवन का घेराव करेंगे.. जानिए और क्या कुछ रहेगा खास.

By

Published : Jun 16, 2022, 7:00 AM IST

News today uttarakhand
जानिए देश-प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

1. मुख्य सचिवों के सम्मेलन में पीएम:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल दौरे पर रहेंगे. वो धर्मशाला में HPCA स्टेडियम मुख्य सचिवों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे और बैठक में शामिल होंगे. इससे पहले पीएम का एक रोड शो भी होगा.

मुख्य सचिवों के सम्मेलन में पीएम.

2. केदारनाथ आपदा के 9 साल:केदारनाथ में 16 जून 2013 को दैवीय आपदा से हुई तबाही को आज 9 साल पूरे हो गए हैं. 16-17 जून 2013 को केदारनाथ में भीषण जल प्रलय आई थी. इस विनाशकारी आपदा में केदारनाथ पहुंचे हजारों भक्तों और स्थानीय लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस आपदा में करीब 4,400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

केदारनाथ आपदा के नौ साल,

3. बजट सत्र- तीसरा दिन:आज उत्तराखंड बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी. आज भी प्रश्नकाल में दौरान विधायकों के सवाल जवाब होंगे.

बजट सत्र का तीसरा दिन.

4. कांग्रेस करेगी राजभवन कूच:नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ का देशभर में विरोध कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता आज देहरादून राजभवन का घेराव करेंगे. सुबह 11 बजे से कांग्रेस राजभवन का घेराव करने जा रही है. प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में ये प्रदर्शन होगा.

कांग्रेस का राजभवन कूच.

5. मौसम अपडेट:उत्तराखंड में पड़ रही भीषण गर्मी से आज से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज कुमाऊं में भारी बारिश की चेतावनी है और मैदानी इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

मौसम का हाल.

6. LPG के नए कनेक्शन के बढ़े रेट:आज से देशभर में एलपीजी के नए घरेलू कनेक्शन के रेट में ₹2200 सिक्योरिटी और ₹250 रेगुलेटर के चार्ज किए जाएंगे. इससे पहले 14 किलो 200 ग्राम के सिलेंडर और रेगुलेटर पर ₹1600 रुपए सिक्योरिटी जमा होती थी वो अब नए दरों के बाद ₹2450 हो जाएगी. यह नए रेट इण्डेन, भारत और हिंदुस्तान पैट्रोलियम जैसी सभी गैस एजेंसी पर लागू हो रहे हैं.

एलपीजी कनेक्शन चार्ज में बढ़ोत्तरी.

7. GoogleTalks हो रहा बंद:Google अपनी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस गूगल टॉक्स को आज से बंद करने जा रहा है. ये सर्विस 2005 में लॉन्च की गई थी लेकिन GTalk काफी समय से ठप हो गया था.

google talks होगा बंद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details