उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उपनल कर्मियों के समर्थन में एक घंटे का मौन उपवास रखेंगे. प्रदेश में सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक राशन की दुकानें खुली रहेंगी.

By

Published : May 21, 2021, 7:01 AM IST

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

राजीव गांधी की पुण्यतिथि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज. कांग्रेस देशभर में शुरू कर रही ‘सेवा महाअभियान’. कोरोना महामारी से पीड़ि व्यक्तियों की सेवा के लिए महाअभियान शुरू किया जा रहा है.

राजीव गांधी की पुण्यतिथि.

हरदा का मौन व्रत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उपनल कर्मियों के समर्थन में राजीव गांधी दिवस के दिन राजधानी देहरादून में सरकार के खिलाफ एक घंटे का मौन उपवास रखेंगे.

हरदा का मौन व्रत.

मौसम अलर्ट

तौकते तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तराखंड में बदला रहेगा मौसम का मिजाज. प्रदेश में बारिश का दौर आज भी जारी रहेगा. 30 से 40 मिमी तक बारिश हो सकती है. देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश हो सकती है जबकि, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल और हरिद्वार में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है. मैदानी क्षेत्रों में 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चल सकती हैं.

मौसम अलर्ट.

प्रदेशवासियों को राहत

कोरोना कर्फ्यू के बीच प्रदेश सरकार ने लोगों को राहत देते हुए बड़ा फैसला लिया है. आज से प्रदेश में सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक राशन की दुकानें खुली रहेंगी. इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं.

प्रदेशवासियों को राहत.

एंबुलेंस को हरी झंडी

निरंजनी अखाड़े द्वारा दो एंबुलेंस हरिद्वार की जनता को समर्पित की जाएंगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, जिलाधिकारी सी रविशंकर हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना करेंगे. निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्रपुरी सहित साधु-संत इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

एंबुलेंस को हरी झंडी.

हर गांव में होगी रैंडम सैंपलिंग

चंपावत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन अब गांवों को कोरोना मुक्त करने के लिए सर्वे शुरू करने जा रहा है. ये कार्य आज से शुरू किया जाएगा. सर्वे के तहत प्रत्येक गांव में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम 80 फीसद लोगों की रैंडम एंटिजन जांच करेगी. जांच में सभी की निगेटिव रिपोर्ट आने पर उस गांव को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जाएगा.

हर गांव में होगी रैंडम सैंपलिंग.

स्टाफ नर्स (ग्रुप सी) परीक्षा

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (UBTER) ने ग्रुप-सी स्टाफ नर्स भर्ती 2021 के लिए एडमिट कार्ड की तारीख घोषित कर दी है. आज से बोर्ड की वेबसाइट ubtersn.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. लिखित परीक्षा 28 मई 2021 को निर्धारित है.

स्टाफ नर्स (ग्रुप सी) परीक्षा.

आईएनएस राजपूत होगा सेवामुक्त

भारतीय नौसेना का पहला विध्वंसक जहाज आईएनएस राजपूत 41 सालों बाद सेवामुक्त हो रहा है. आईएनएस राजपूत भारतीय नौसेना का पहला विध्वंसक जहाज है, जिसने रूसी विध्वंसक जहाज काशीन की जगह ली थी. आईएनएस राजपूत को विशाखापत्तनम के नौसेना डॉकयार्ड में एक समारोह के दौरान सेवामुक्त किया जाएगा.

एसबीआई की सर्विस रहेंगी बंद

आईएनएस राजपूत होगा सेवामुक्त.

भारतीय स्टेट ऑफ बैंक आज रात 10:45 से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई को सुबह 2.40 से 6.10 बीच मेंटीनेंस के कारण सर्विस बंद रखेगा. इस दौरान एसबीआई कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

एसबीआई की सर्विस रहेंगी बंद.

यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप

यूरोपियन चैंपियनशिप में आज से भारतीय शूटिंग टीम दिखाएगी जलवा. राष्ट्रीय टीम को जून में जागरेब विश्व कप में भी हिस्सा लेना है.

यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप.

सीता नवमी आज

आज हर्षण योग में सीता नवमी व्रत रखा जाएगा. मान्यता है कि माता सीता की पूजा करने से पति को लंबी आयु प्राप्त होती है. सीता नवमी के दिन हर्षण योग रात 09 बजकर 10 मिनट तक रहेगा.

सीता नवमी आज.

ABOUT THE AUTHOR

...view details