उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लापरवाहीः हवा में क्रेन और नीचे VIP का गुजरता रहा कारवां

मुख्यमंत्री, राज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्रियों के आवागमन मार्ग पर हाथीबड़कला के पास एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की क्रेन काम कर रही है. जो वीआईपी के गुजरने के दौरान भी काम कर रही है. जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. उधर, मामले पर शासन-प्रशासन बेखबर बना हुआ है.

By

Published : Jun 26, 2019, 12:16 AM IST

Updated : Jun 26, 2019, 7:37 PM IST

हवा में क्रेन और नीचे VIP का गुजरता रहा कारवां

देहरादूनः प्रदेश में आम से लेकर खास तक की सुरक्षा का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. शासन-प्रशासन लोगों की सुरक्षा को लेकर काफी लापरवाह बना हुआ है. इसकी बानगी मुख्यमंत्री और राज्यपाल निवास को जाने वाली हाथीबड़कला-कैंट रोड पर देखने को मिली. इस मुख्य वीआईपी हाथीबड़कला इलाके में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की क्रेन का होल्डर हवा में लटका रहा. यही नहीं बिजली के तार से भी छूने से बाल-बाल बचा. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का काफिला भी गुजरा. इतना ही नहीं सीएम के अलावा कई वीआईपी लोगों के वाहन भी गुजरे. ऐसे में क्रेन के चलते कोई बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

हवा में क्रेन और नीचे VIP का गुजरता रहा कारवां.


बता दें कि देहरादून के कैंट रोड पर दिनभर कई बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और राज्यपाल समेत कई केंद्रीय मंत्रियों का आवागमन होता है, लेकिन इनदिनों हाथीबड़कला के पास एक भवन का निर्माण हो रहा है. जहां पर एक कंस्ट्रक्शन क्रेन सुरक्षा को ताक पर रखकर काम करती नजर आई. ईटीवी भारत के पड़ताल में इस कंस्ट्रक्शन के पास सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही देखने को मिली.

ये भी पढ़ेंःपुकार रहा गांव, आ जा रहे परदेसी... आ अब लौटें...


इस दौरान दिनभर यह लंबी क्रेन मुख्य सड़क के ऊपर कई बार आती-जाती रही. इस क्रेन के नीचे हाईटेंशन की लाइन भी दौड़ रही है. जिसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.


ग्राउंड रिपोर्ट के दौरान ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फ्लीट भी गुजरी. इस दौरान भी कंस्ट्रक्शन की लंबी क्रेन हवा में मुख्य मार्ग के ऊपर लहराते दिखाई दी. कैंट रोड पर आमजन के आवाजाही के साथ इस स्थान पर केंद्रीय विद्यालय और एक निजी स्कूल भी मौजूद है. इसके बावजूद दिनभर हवा में लंबी क्रेन अपना काम करती नजर आई. वहीं, मामले पर शासन-प्रशासन पूरी तरह से बेखर बना हुआ है.

Last Updated : Jun 26, 2019, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details