उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शीतकालीन सत्र: सदन में विधायक चैंपियन को सत्तापक्ष से अलग बैठाया गया

कुछ समय पहले ही बीजेपी ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी से अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया था. चैंपियन साल 2016 में कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के खिलाफ बागवत कर नौ विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा से चुनाव लड़े थे और जीत कर आए थे.

By

Published : Dec 4, 2019, 4:33 PM IST

Updated : Dec 4, 2019, 4:45 PM IST

uttarakhand
विधायक चैंपियन

देहरादून:शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के बीजेपी से निष्कासित करने का पत्र पढ़ा. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधायक चैंपियन को सत्ताधारी पार्टी की कतार से अलग बैठने का आदेश दिया. इसके बाद चैंपियन को सदन में सत्ताधारी दल से अलग यूकेडी की कतार में सीट आवंटित की गई.

चैंपियन के बीजेपी से निष्कासन की सूचना बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यानी तीन दिसंबर को पत्र के माध्यम से कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के जरिए विधानसभा अध्यक्ष को दी थी. जिसके आधार पर चैंपियन को विधानसभा सत्र के दौरान बीजेपी विधायकों की कतार से अलग बैठने का आदेश दिया गया.

विधायक चैंपियन को सत्ताधारी दल से अलग बैठाया गया

पढ़ें-शीतकालीन सत्र: महंगाई को लेकर विपक्ष ने खोला मोर्चा, सदन में जमकर हंगामा

बता दें कि कुछ समय पहले ही बीजेपी ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी से अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया था. चैंपियन साल 2016 में कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के खिलाफ बागवत कर नौ विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल थे. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा से चुनाव लड़े थे और जीत कर आए थे.

चैंपियन हमेशा विवादित बयानों और अलग-अलग कारनामों की वजह से सुर्खियों में रहते है. चैंपियन के बयानों और कारनामों की वजह से कई बार पार्टी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. हालांकि बीजेपी ने कई बार चैंपियन को हिदायत भी दी, लेकिन जब वो नहीं माने तो बाद में उन्हें छह साल के लिए पार्टी से अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया गया.

Last Updated : Dec 4, 2019, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details