उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं: गणेश जोशी

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपनी विधानसभा मसूरी में जरूरतमंदों के बीच ऑक्सी मीटर एवं थर्मामीटर वितरित किए.

By

Published : May 4, 2021, 7:21 PM IST

Cabinet Minister Ganesh Joshi
Cabinet Minister Ganesh Joshi

मसूरी: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मंगलवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र मसूरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मसूरी में किसी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं की कमी नहीं हो दी जाएगी. मसूरी हॉस्पिटल में आईसीयू भी शुरू हो गया है.

बाजार में ऑक्सी मीटर व दवाइयां नहीं मिल रही है. ऐसे में पं.दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च एसोसिएशन के तत्वाधान में कैबिने मंत्री ने मसूरी के सभी वार्डों में ऑक्सी मीटर व थर्मामीटर दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी. इसके लिए दिल्ली व गुजरात में बात हुई है. जल्द ही ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पूर्ति की जायेगी.

पढ़ें- CM ने किया हरिद्वार बेस हॉस्पिटल का उद्घाटन, पतंजलि और राज्य सरकार मिलकर करेगी संचालित

उन्होंने बताया कि मसूरी के लिए 30 जंबो और 35 छोटे सिलेंडर भेजे जा चुके है. कल से आईसीयू शुरू हो जायेगा. चिकित्सकों की कोई कमी नहीं है. दवा भी पर्याप्त मात्रा में है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें.

जरूरतमदों की मदद के लिए आगे आई पहल

कोरोना में कई लोगों का रोजगार चल गया है. सबसे ज्यादा समस्या मजदूर वर्ग के सामने आए है. ऐसे लोगों की मदद के लिए पहल संस्था आगे आई है. पहल के सदस्य कोरोना संक्रमण से जूझ रहे परिवारों को दिन व रात का खाना पहुंचाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details