उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करवा चौथ पर बाजारों में रौनक, दुकानदारों के खिले चेहरे

आज करवा चौथ के मौके पर बाजारों में रोनक देखने को मिली है. इसी वजह से व्यापारियों के चहरे खिले हुए हैं.

By

Published : Oct 17, 2019, 1:08 PM IST

करवा चौथ पर बाजारों में रौनक.

देहरादून: आज सभी महिलाओं ने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ व्रत रखा है. सुहागन महिलाएं करवा चौथ के अवसर पर खरीदारी में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. इसी वजह से बाजार भी हफ्तों पहले से सजे हुए हैं और बाजारों में एकाएक तेजी देखने को मिली है. सोने के आभूषण से लेकर सजने संवरने का हर सामान बाजार में खूब बिक रहा है. जिसके चलते व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

बता दें कि शरद पूर्णिमा के बाद सुहागिनों का ये त्योहार आता है. जिसको करवा चौथ कहते हैं. इस त्योहार को आज पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. आज के दिन सुहागिन अपने पति के लिए लंबी आयु की कामना को लेकर दिन भर निर्जला व्रत रखती हैं. इसके बाद शाम को चंद्र दर्शन करने के बाद वह पति के चेहरे को देखकर अपना व्रत तोड़ती है. वहीं करवा चौथ से एक दिन पहले बाजारों में रौनक देखने को मिली.

महिलाएं आज के दिन रंग बिरंगी चूड़ियों, फैंसी आइटम व सजने संवरने के हर सामान की शॉपिंग करती हैं. आज दुकानदार भी इस मौके का खूब फायदा उठाकर महिलाओं के आगे एक से एक आइटम पेश कर रहे हैं. आज की खरीदारी से व्यापारियों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. मंदी के इस दौर में दुकानदारों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details