उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: महाकुंभ-2021 की तैयारियों की मदन कौशिक ने की समीक्षा

महाकुंभ-2021 को लेकर आयोजित बैठक में मदन कौशिक ने अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया है.

By

Published : Aug 24, 2020, 7:37 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 7:43 PM IST

Madan Kaushik Meeting
कुंभ मेला के सौंदर्यीकरण का आधार होगा स्वच्छता

देहरादून: महाकुंभ-2021 को लेकर उत्तराखंड सरकार अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. इसी क्रम में महाकुंभ मेला की व्यवस्थाओं को लेकर बैठकों का दौर जारी है. महाकुंभ मेले को लेकर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई. बैठक में शहरी विकास मंत्री ने महाकुंभ-2021 के लिए आवश्यक तैयारी समय से पहले पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए विभागों से संशोधित कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा है.

महाकुंभ-2021 को लेकर आयोजित बैठक.

मदन कौशिक ने कहा कि कुंभ मेला-2021 में स्वच्छता पर विशेष फोकस किया जाएगा. कुंभ मेला के सौंदर्यीकरण का आधार स्वच्छता होगा. सॉलिड वेस्ट मैंनेजमेंट के तहत कूड़ा निस्तारण किया जाएगा. पार्किंग एवं स्नानघाटों को भीड़ के आवश्यकतानुसार बनाने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं, कुंभ मेला के दौरान आश्रम, अखाड़ों एवं मन्दिर के आस-पास, शहर के भीतर सड़कों की मरम्मत एवं रखरखाव का एस्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया है.

पढ़ें-CM त्रिवेंद्र के आर्थिक सलाहकार कोरोना संक्रमित, कार्यालय में बरती जा रही सतर्कता

इसके साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण के तहत पेंटिंग, लाइटिंग, साफ-सफाई, घाटों पर साउण्ड की व्यवस्था, हाईवे के किनारे पेंटिंग बनाने की योजना है. घाटों की साफ-सफाई एवं मरम्मत कार्य के साथ चेन, रेलिंग एवं टाइल लगाने का भी कार्य किया जाएगा. इससे अलग जनसुविधाओं एवं कुम्भ मेला से संबंधित अन्य कार्य को लेकर अखाड़ों के साथ बैठक कर चर्चा की जाएगी.

Last Updated : Aug 24, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details