उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कई लोगों को नहीं रहा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, काट रहे बैंकों के चक्कर

एक बार फिर सरकार के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं. देहरादून जिले की बात करें तो यहां कई किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Jul 27, 2019, 4:36 PM IST

किसानों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

देहरादून: जिले में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा. कई किसानों को योजना के अतंर्गत सरकार ने सलाना 6 हजार रुपये देने का प्रावधान किया था. लेकिन जिले में अभी तक किसान इस योजना से वंचित हैं. जिस वजह से वो लगातार बैंकों के चक्कर काट रहे हैं.

किसानों के लिए चलाई गई किसान सम्मान निधि योजना से कई किसान तो लाभान्वित हो रहे हैं, लेकिन कई किसान ऐसे हैं जो बैंकों के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

मामले में किसान राजेंद्र सिंह ने बताया कि वो कई बार बैंक के चक्कर काट चुके हैं. लेकिन अभी तक खाते में योजना के तहत धन राशि नहीं मिल पाई है. वहीं तहसीलदार कालसी शक्ति प्रसाद उनियाल ने बताया कि 80% किसान सम्मान निधि के किसानों के फॉर्म ऑनलाइन भारे जा चुके हैं.

लेकिन आचार संहिता के कारण योजना लागू करने में देर हुई है.और कई किसानों के आधार नंबर और आईएफएससी कोड गलत होने के कारण रिजेक्ट हुए हैं. ईसलिए कई किसानों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details