उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अधिशासी अधिकारी भगवंत को सौंपा गया अतिरिक्त पदभार, कूड़ा देख दी लोगों को सख्त हिदायत

अधिशासी अधिकारी भगवंत सिंह बिष्ट को शासन द्वारा सेलाकुई पंचायत का अतिरिक्त पदभार दिया गया है. इसके उपरांत भगवंत सिंह बिष्ट ने नगर पंचायत में घूमकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. गंदगी दिखने पर लोगों को सख्त हिदायत दी गई है. साथ ही सफाई व्यवस्था एवं उद्योग इकाइयों में अनियमितताओं को लेकर नगर पंचायत कर्मचारियों के आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

By

Published : Mar 29, 2023, 11:53 AM IST

vikasnagar news
विकासनगर समाचार

अधिशासी अधिकारी भगवंत को सौंपा गया अतिरिक्त पदभार

विकासनगर: नगर पालिका हरबर्टपुर के अधिशासी अधिकारी भगवंत सिंह बिष्ट को शासन की ओर से नगर पंचायत सेलाकुई का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है. साथ ही नगर पंचायत सेलाकुई के अधिशासी अधिकारी रहे भजन लाल आर्य को पदोन्नति देते हुए सहायक नगर आयुक्त नगर निगम हरिद्वार बनाया गया. सेलाकुई नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार संभालने के बाद भगवंत सिंह बिष्ट ने नगर पंचायत कर्मियों के साथ वार्ता की. क्षेत्र की जानकारी हासिल करने के साथ ही लंबित कार्यों को पूरा करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

गंदगी करने पर होगा जुर्माना:अधिशासी अधिकारी भगवंत सिंह बिष्ट ने नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. जगह-जगह कूड़े के ढेर और जलता हुआ कूड़ा देखकर उन्होंने नियमों का पालन ना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. उन्होंने आसपास के घर और दुकान वालों को सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में इस तरह के कूड़े के ढेर देखने को ना मिलें. आपको बताते चलें कि विधिवत रूप से नगर पंचायत सेलाकुई के अधिशासी अधिकारी का कार्यभार संभालने के बाद भगवंत सिंह बिष्ट ने नगर पंचायत कर्मियों से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था और विकास कार्यों सहित अन्य कार्यों के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने जनता से अपील की कि वह कूड़े के वाहन में ही कूड़ा डालें, अन्यथा उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा.
यह भी पढ़ें:हवा हवाई निकला सतपाल महाराज का सड़क ठीक करने वाला एप!, जानें PWD ने अब तक भरे कितने गड्ढे

लोगों ने की कूड़ा वाहन के नियमित ना होने की शिकायत: इस दौरान कुछ जगह क्षेत्रीय जनता ने बताया कि उनके यहां कूड़े का वाहन नियमित रूप से नहीं पहुंच पा रहा है. इस पर उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था को नियमित कूड़ा निस्तारण पर ध्यान देने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने सेलाकुई उद्योग इकाइयों में भी नियमित जांच कर अनियमितताएं पाए जाने पर कार्रवाई किए जाने की बात कही. वहीं उन्होंने कहा कि अभी तक मेरे पास नगरपालिका का हरबर्टपुर का चार्ज था. अब मुझे सेलाकुई नगर पंचायत का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. जो व्यवस्था अभी तक हम हरबर्टपुर में कर रहे थे, उसी प्रकार से नगर पंचायत सेलाकुई में भी करेंगे. नई नगर पंचायत का गठन हुआ है. हम रणनीति बनाएंगे कि किस प्रकार से नई नगर पंचायत को नगर पालिका की ओर अग्रसर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details