उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

IMA से सटे रक्षा प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग को कैंट बोर्ड ने किया ध्वस्त

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. आईएमए के नजदीक रक्षा प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग को देहरादून कैंट बोर्ड ने ध्वस्त कर दिया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 10:57 PM IST

etv bharat news impact
etv bharat news impact

देहरादूनःएक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. देहरादून कैंट बोर्ड के अंतर्गत भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) से सटे रक्षा प्रतिबंधित क्षेत्र प्रेमनगर के समीप केहरी गांव में फलदार वृक्षों को काटकर अवैध रूप से चल रही आवासीय प्लॉटिंग को कैंट बोर्ड ने ध्वस्त कर बड़ी कार्रवाई की. कैंट बोर्ड की टीम ने ग्रीन बेल्ट के इस प्रतिबंधित स्थान पर बने भूमाफिया के ऑफिस सहित कई तरह के अवैध निर्माण कार्य को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है. इससे पहले आईएमए जैसे बड़े रक्षा संस्थान के समीप कानून को ताक पर रखकर सैकड़ों फलदार वृक्ष काटकर अवैध रूप से इस प्रतिबंधित इलाके में प्लॉटिंग की जा रही थी.


आपको बता दें कि ईटीवी भारत ने 20 नवंबर 2019 को अपनी विशेष पड़ताल रिपोर्ट में दिखाया था कि भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) जैसे बड़े संवेदनशील रक्षा संस्थान से सटे प्रतिबंधित क्षेत्र केहरी गांव के ग्रीन बेल्ट में सैकड़ों आम, अमरूद और लीची जैसे फलदार वृक्ष काटकर अवैध आवासीय प्लॉटिंग की गई. ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए कैंट बोर्ड ने कई दिनों की जांच पड़ताल और कानूनी कार्रवाई का सहारा लेते हुए शनिवार को अवैध प्लॉटिंग के साथ-साथ निर्माणाधीन कार्यालय को भी ध्वस्त कर दिया.

पढ़ेंः बागेश्वरः डीडीए को लेकर अफसरों के खिलाफ 'प्राधिकरण हटाओ मोर्चे' का हल्ला बोल

बहरहाल अब देखना वाली बात ये होगी कि कैंट बोर्ड की इस कार्रवाई के बाद रेड व ग्रीन बेल्ट इलाकों में होने वाली अन्य अवैध प्लाटिंग व निर्माण कार्यों पर कब तक अंकुश लगेगा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details