उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

परेड ग्राउंड में गरजे 108 आपातकालीन कर्मचारी, बोले- कंपनी के फैसले से खड़ा हो गया रोजी-रोटी का संकट

उत्तराखंड राज्य में संचालित 108 आपातकालीन सेवा और खुशियों की सवारी सेवा में कार्यरत फील्ड कर्मचारी राज्य में आपातकालीन सेवाओं का संचालन कर रहे हैं. जीवीके ईएमआरआई द्वारा 30 अप्रैल 2019 के बाद संविदा समाप्ति के नोटिस जारी कर दिए गए. इसके कारण सभी कर्मियों ने परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर प्रदर्शन किया.

By

Published : Apr 24, 2019, 10:02 PM IST

परेड ग्राउंड में गरजे 108 आपातकालीन कर्मचारी.

देहरादून: 108 आपातकालीन सेवा में कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियों ने वेतनमान और समायोजन की मांग को लेकर परेड ग्राउंड में धरना प्रदर्शन किया. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मांगे न माने जाने के विरोध में कर्मियों ने उत्तराखंड 108 और केकेएस फील्ड कर्मचारी संघ के बैनर तले सचिवालय कूच करने का प्लान बनाया था, लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण सभी कर्मियों ने परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर प्रदर्शन किया.

फील्ड कर्मचारियों ने बताया कि उत्तराखंड राज्य में संचालित 108 आपातकालीन सेवा और खुशियों की सवारी सेवा में कार्यरत फील्ड कर्मचारी राज्य में आपातकालीन सेवाओं का संचालन कर रहे हैं. जीवीके ईएमआरआई द्वारा 30 अप्रैल 2019 के बाद संविदा समाप्ति के नोटिस जारी कर दिए गए.

परेड ग्राउंड में गरजे 108 आपातकालीन कर्मचारी.

कंपनी प्रबंधन द्वारा पत्र में कर्मचारियों को बताया गया कि उत्तराखंड सरकार के साथ हुए करार के अनुसार, 30 अप्रैल तक सभी कर्मियों की सेवाएं समाप्त की जा रही हैं. जिससे कर्मचारियों के आगे बेरोजगारी का संकट पैदा हो गया है. कर्मचारियों ने मांग करते हुए फील्ड कर्मचारियों को लोकेशन और वेतन भत्तों के साथ समायोजन की बात कही है.

कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें आपातकालीन सेवा में कार्य करते हुए 11 वर्ष बीत चुका है. ऐसे में 30 अप्रैल के बाद आपातकालीन सेवा का संचालन करने वाली कंपनी उनके भविष्य को देखते हुए वर्तमान वेतनमान सहित उन्हें सेवाओं में सम्मिलित करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details