उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए निगम शुरू करने जा रहे ये अभियान

देहरादून नगर निगम राजधानी को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए पिछले काफी समय से अभियान चला रहा है. लेकिन धरातल पर उसका कोई असर नहीं दिखा रहा है. यही कारण है कि निगम अब व्यापारियों के साथ मिलकर नई योजना पर काम कर रहा है.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:45 PM IST

नगर निगम देहरादून

देहरादून:राजधानी को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए नगर निगम देहरादून अब सख्त कदम उठाने जा रहा है. निगम ने इसके लिए एक योजना बनाई है. इसके लिए मगंलवार को मेयर की अध्यक्षता में व्यापारियों के साथ एक बैठक भी की जाएगी.

पॉलीथिन से मुक्ति के लिए निगम ने बनाई प्लानिंग.

नगर निगम पिछले काफी समय से पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चल रहा है. इस अभियान के तहत पॉलीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की जा रही है. बाजवूद शहर में पॉलीथिन पर रोक नहीं लग पा रही है. ऐसे में निगम अब शहरवासियों के साथ मिलकर जागरुकता अभियान शुरू करने जा रहा है. साथ की मगंलवार को मेयर की अध्यक्षता में व्यापारियों के साथ बैठक भी जाएगी. बैठक में व्यापारियों से प्लास्टिक और पॉलीथिन खत्म करने के लिए सुझाव मांगे जाएंगे.

पढ़ें- केंद्र के संयुक्त सचिव की सूची में उत्तराखंड के 3 अधिकारियों के नाम, घटते प्रशासनिक महकमे से बढ़ी चिंताएं

मुख्य नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि उन्होंने 2 अक्टूबर तक प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया है. मगंलवार को होने वाली बैठक में शहर के 150 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. जिसमें दुकानदार, फड़-थैली लगाने वाले और पार्षद होंगे. बैठक में लोगों को जानकारी दी जाएगी कि कौन सा प्लास्टिक प्रतिबंधित है और कौन सा नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details