उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रमोशन में आरक्षण हटने के बाद कर्मचारियों में पदोन्नति रोक बहाली हटाने की मांग

उत्तराखंड सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट से आए पदोन्नति में आरक्षण के फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया. अब सामान्य और ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने सरकार से जल्द पदोन्नति में लगी रोक को भी बहाल करने की अपील की है.

By

Published : Feb 8, 2020, 11:57 PM IST

प्रमोशन में आरक्षण समाचार, removal of reservation in promotion latest news
पदोन्नति रोक बहाली हटाने की मांग.

देहरादून:उत्तराखंड में राजकीय कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को खत्म करने को लेकर सुप्रीम के फैसले के बाद अब सामान्य और ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने सरकार से जल्द पदोन्नति में लगी रोक को भी बहाल करने की अपील की है. वहीं रोस्टर प्रक्रिया में भी सामान्य वर्ग को यथावत पहले स्थान पर रखने पर जोर दिया है. साथ ही ऐसा ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

पदोन्नति रोक बहाली हटाने की मांग.

शनिवार को उत्तराखंड सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट से आए पदोन्नति में आरक्षण के फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया. सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा कि पदोन्नति में आरक्षण के मामले को लेकर लंबे समय से जद्दोजहद चली आ रही थी, जिस वजह से डीपीसी यानी राजकीय कर्मचारियों की पदोन्नति का मामला लटका हुआ था.

यह भी पढ़ें-देहरादून का सबसे बड़ा पैसेफिक मॉल होगा सीज, कोर्ट से नोटिस जारी

सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले के बाद दीपक जोशी ने सरकार से अपील की है कि वो सोमवार को पदोन्नति में आरक्षण हटाने को लेकर शासनादेश जारी करें और जल्द ही डीपीसी में लगी रोक को हटा कर योग्य कर्मचारियों की पदोन्नति कर उन्हें उनका अधिकार दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details