उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

DAV पीजी कॉलेज ने जारी की बीए, बीएससी और बीकॉम की दूसरी वेटिंग लिस्ट

डीएवी पीजी कॉलेज ने बीए, बीएससी और बीकॉम की दूसरी वेटिंग लिस्ट जारी कर दी है.

By

Published : Oct 8, 2020, 10:13 PM IST

DAV PG college second waiting list released
डीएवी पीजी कॉलेज ने जारी की बीए, बीएससी और बीकॉम की दूसरी वेटिंग लिस्ट

देहरादून: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार डीएवी पीजी कॉलेज ने बीए, बीएससी और बीकॉम के छात्रों की दूसरी वेटिंग लिस्ट जारी कर दी है. जिसके तहत बीए प्रथम वर्ष के लिए सामान्य वर्ग में 64.80 फीसदी अंकों पर ही दाखिला मिल सकेगा. वहीं, ओबीसी में 58.60 फीसदी, अनुसूचित जाति वर्ग में 53.20 फीसदी और अनुसूचित जनजाति में 62.40 फीसदी अंक पर ही कॉलेज में दाखिला मिल सकेगा. इससे कम अंक लाने वालों का नाम दूसरी वेटिंग लिस्ट में नहीं है.

वहीं, बात बीएससी और बीकॉम में दाखिले की करें तो बीएससी (पीसीएम) सामान्य वर्ग में 77.40 फीसदी, ओबीसी में 73.60 फीसदी, अनुसूचित जाति 54.60 फीसदी और अनुसूचित जनजाति के लिए 68.20 फीसदी अंक हासिल करने वालों का नाम ही दूसरी वेटिंग लिस्ट में शामिल है.

पढ़ें-फॉरेस्ट गार्ड भर्ती धांधली को लेकर 13 अक्टूबर को सचिवालय कूच करेगी NSUI

इसके अलावा बीएससी (सीबीजेड) में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग के लिए 66.80 फीसदी, ओबीसी के लिए 64.60 फीसदी, एससी 53.80 फीसदी, एसटी वर्ग मे 60 फीसदी अंक हासिल करने वालों का नाम ही लिस्ट में शामिल है.

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में तैनात हवलदार यशपाल सिंह रावत की मौत

वहीं, बात बीकॉम प्रथम वर्ष के दाखिले की करें तो बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग में 68. 80 फीसदी ओबीसी में 50.40 फीसदी, एसटी में 45.60 फीसदी अंक हासिल करना जरूरी है. इन्हीं लोगों का नाम दूसरी वेटिंग लिस्ट में शामिल है.

पढ़ें-फतेहपुर रेंज में गुलदार का आतंक, वन विभाग ने मारने के लिए लिखा पत्र

गौरतलब है कि इस साल कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते डीएवी पीजी कॉलेज में सभी दाखिले इस बार ऑनलाइन होंगे. वहीं दाखिला लेने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है. वहीं, छात्र दूसरी वेटिंग लिस्ट कॉलेज की वेबसाइट www.davpgcollege.in पर भी जा कर देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details