उत्तराखंड

uttarakhand

हार्डवेयर की दुकान में चोरी करने वाले युवक गिरफ्तार, स्मैक तस्कर भी लगा पुलिस के हाथ

By

Published : Jul 31, 2023, 6:58 PM IST

ऋषिकेश में हार्डवेयर की दुकान से सामान उड़ाने वाला चोर आखिरकार गिरफ्तार हो गया है. आरोपी का नाम शेरखान है. जबकि, दूसरा आरोपी वसीम अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. वहीं, एक युवक भी स्मैक के साथ गिरफ्तार हुआ है.

Rishikesh smack smuggler Arrest
स्मैक तस्कर गिरफ्तार

ऋषिकेशःश्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में हार्डवेयर की दुकान में चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का एक साथी अभी फरार है. आरोपी के कब्जे से चोरी का सामान और घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद कर ली है. इसके अलावा एक स्मैक तस्कर भी पुलिस के हाथ आया है. वहीं, दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक, बीती 4 जून 2023 की रात को देवेंद्र बेलवाल की श्यामपुर स्थित उमा हार्डवेयर की दुकान पर चोरी की वारदात हुई थी. अज्ञात चोर दुकान में रखा सारा सामान चोरी कर फरार हो गए थे. शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया. सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर को भी मामले में एक्टिव किया गया.

कोतवाल खुशीराम पांडे ने बताया कि बीते रोज मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि हरिद्वार के लंढौरा क्षेत्र में एक युवक चोरी का माल बेचने की फिराक में है. संभवतः माल उमा हार्डवेयर से चोरी किया गया सामान ही है. सूचना के आधार पर पुलिस लंढौरा पहुंची और शेरखान नाम के युवक को चोरी के सामान समेत गिरफ्तार कर लिया.
ये भी पढ़ेंःजहां से दिन रात गुजरते हैं मंत्री-अधिकारी, वहां अपराधी पुलिस पर भारी! VIP इलाके में महिला सुरक्षा पर उठे सवाल

पूछताछ में आरोपी शेरखान ने बताया कि उसने वसीम नाम के दोस्त के साथ मिलकर उमा हार्डवेयर की दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. फिलहाल, वो फरार है. चोरी करने के बाद उन्होंने चोरी का सामान आधा-आधा बांट लिया था. कोतवाल ने बताया कि वसीम की धरपकड़ के प्रयास पुलिस ने तेज कर दिए हैं. आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है.

स्मैक के साथ युवक गिरफ्तारःश्यामपुर चौकी पुलिस ने एक युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 5.10 ग्राम स्मैक बरामद की है. दरअसल, मनसा देवी फाटक के पास चेकिंग के दौरान चौकी प्रभारी जगत सिंह ने एक संदिग्ध युवक को तलाशी के लिए रोक लिया. तलाशी लेने पर युवक के कब्जे से स्मैक बरामद हुई.

पूछताछ करने पर स्मैक के बारे में युवक कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सका. सख्ती से पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि वो नशा करने का आदी है और अपनी लत को पूरा करने के लिए वो नशे का कारोबार भी करने लगा है. आरोपी की पहचान कुलदीप निवासी गुमानीवाला के रूप में हुई है. आरोपी को पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जेल पहुंचा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details