उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोविड RT-PCR जांच शुरू, इन्हें मिलेगी छूट

कोरोना के बढ़ते मामले और नए वेरिएंट्स ओमीक्रोन के मद्देनजर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT PCR test in Jollygrant Airport) शुरू कर दिए गए हैं. कोविड नेगेटिव और वैक्सीन की दोनों डोज लगा चुके यात्रियों को ही टेस्टिंग से छूट दी जा रही है.

By

Published : Dec 1, 2021, 9:05 PM IST

RT-PCR test in Jollygrant Airport
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोविड RT-PCR जांच शु

डोईवालाःदुनियाभर के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Covid Omicron Variant) के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. उत्तराखंड में भी सरकार और स्वास्थ्य महकमे अलर्ट मोड पर है. नए वेरिएंट की दहशत के चलते जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फिर से कोविड आरटी-पीसीआर जांच (RT PCR test in Jollygrant Airport) शुरू कर दिए गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामले और नए वेरिएंट्स ओमीक्रोन के मद्देनजर बुधवार से जौलीग्रांट एयरपोर्ट (Dehradun Airport) पर आने वाले यात्रियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू (Covid RT-PCR test) कर दिए गए हैं. डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी केएस भंडारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के पास फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू किया गया है. जिन पैसेंजरों के पास आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट (RT-PCR negative report) है या फिर जिन्हें कोरोना वैक्सीन (COVID-19 vaccine) की दोनों डोज लग चुकी है, उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टेस्टिंग से छूट दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंःओमीक्रोन के खिलाफ कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक कारगर: विषाणु विज्ञानी

पंतनगर की फ्लाइट को छोड़कर सभी फ्लाइटों के यात्रियों की होगी जांचःवहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के नोडल अधिकारी चेतन कोठारी ने बताया कि पंतनगर की फ्लाइट (Dehradun to Pantnagar flight) को छोड़कर सभी फ्लाइटों के पैसेंजर के टेस्ट किए जा रहे हैं. जिन पैसेंजरों के आरटी-पीसीआर टेस्ट नहीं हुए हैं और वैक्सीन नहीं लगी है, उन सभी यात्रियों के टेस्ट किए जा रहे हैं. जो भी पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में मिले 53 नए कोरोना पॉजिटिव, 11 हुए स्वस्थ

बता दें कि कोरोनावायरस के मामले कम होने पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर जांच बंद कर दिए गए थे, लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले और नए वेरिएंट (Omicron Variant) की दहशत से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू कर दिए गए हैं. प्रदेश में भी अभी तक कम ही केस सामने आ रहे थे. बुधवार यानी 1 दिसंबर की बात करें तो पूरे उत्तराखंड में 53 नए कोरोना पॉजिटिव (Uttarakhand corona positive cases) मिले हैं. जो काफी चिंताजनक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details