उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ बयानबाजी करना दर्शन लाल को पड़ा महंगा, कांग्रेस ने थमाया नोटिस

उत्तराखंड कांग्रेस में अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर पार्टी ने अपना रुख सख्त अपना लिया है. इसके साथ ही समिति पुराने अनुशासनात्मक मामलों पर भी तेजी से कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Jul 25, 2019, 4:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2019, 5:36 PM IST

दर्शन लाल को कांग्रेस ने दिया नोटिस.

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस अनुशासन समिति ने सख्त रुख अपना लिया है. समिति ने अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन लाल को अनुशानहीनता के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के खिलाफ की गई टिप्पणी पर उनसे जवाब मांगा गया है.

बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस में अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर पार्टी ने अपना रुख सख्त कर लिया है. इसके साथ ही समिति पुराने अनुशासनात्मक मामलों पर भी तेजी से कार्रवाई कर रही है. वहीं, हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पर की गई दर्शन लाल की टिप्पणी के मामले में उनसे जवाब मांगा गया है. साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

दर्शन लाल को कांग्रेस ने दिया नोटिस.

गौरतलब है कि कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रीतम सिंह पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए एक खुला पत्र लिखा था. ऐसे में अब अनुशासन समिति ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन लाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. दर्शन लाल को 1 हफ्ते के भीतर अनुशासन समिति को इस नोटिस का जवाब देना होगा.

Last Updated : Jul 25, 2019, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details