उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं के नाम घोषित, 23 जनवरी को CM करेंगे पुरस्कृत

'स्वामी विवेकानन्द जी के विचारों की उत्तराखंड राज्य के परिपेक्ष्य में प्रासंगिकता' नामक निबन्ध प्रतियोगिता में तीन विजेताओं को सीएम त्रिवेंद्र पुरस्कृत करेंगे.

By

Published : Jan 19, 2021, 7:12 PM IST

cm-trivendra-singh-rawat
cm-trivendra-singh-rawat

देहरादून:12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर "स्वामी विवेकानन्द जी के विचारों की उत्तराखंड राज्य के परिपेक्ष्य में प्रासंगिकता" नामक निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमे 5,229 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया. इन सभी प्रतिभागियों में से तीन प्रतिभागियों को बतौर विजेता चयनित किया गया है. जिन्हें 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पुरस्कृत करेंगे.

राष्ट्रीय युवा दिवस में अवसर पर आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालयों के 2908, अशासकीय महाविद्यालयों के 1218, निजी विश्वविद्यालय के 297, राज्य विश्वविद्यालय के 56 और निजी महाविद्यालयों के 750 छात्र एवं छात्राओं ने प्रतिभाग किया था. जिसके बाद इस प्रतियोगिता में तकनीकी विभाग के 65 संस्थानों की 194 प्रविष्टयां भी उच्च शिक्षा विभाग को प्राप्त कराई गयी. लिहाजा कुल 646 निबंध को चयनित किया गया, जिसका मूल्यांकन करने के लिए दून विश्वविद्यालय भेजा गया था.

पढ़ेंः बर्फबारी के शौकीनों के लिए सजीं उत्तराखंड की वादियां, तस्वीरें देखेंगे तो दौड़े चले आएंगे

जहां दून विश्वविद्यालय के 10 प्रख्यात एवं वरिष्ठ विषय विशेषज्ञों ने इन सभी निबंध पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया. फिर मंगलवार को दून विश्वविद्यालय ने राज्य स्तर पर प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों के नाम को उपलब्ध करा दिया है. अब चयनित प्रतिभागियों को 23 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास में पुरस्कृत किया जाएगा.

इन प्रतिभागियों को मिलेगा पुरस्कार

- डीडब्लूटी कॉलेज देहरादून से B.Ed कर रही सौम्या निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर हैं.
- डीएवी पीजी कॉलेज, देहरादून से एमए (अर्थशास्त्र, तृतीय सेमेस्टर) कर रहे उज्जवल शर्मा निबंध प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर हैं.
- बालगंगा महाविद्यालय सेंदुल कैमल, टिहरी गढ़वाल से बीएससी (पंचम सेमेस्टर) कर रही अंजलि ममगई निबंध प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details