उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आयुष छात्रों का आंदोलन जारी, दीपावली का बहिष्कार कर सरकार को दिया कड़ा संदेश

पिछले कुछ समय से अपने विरोध प्रदर्शन और पुलिसिया कार्रवाई को लेकर चर्चा में आए आयुष छात्रों का विरोध बरकार है. दीपावली के त्योहार को मनाने के बजाय छात्रों ने अपने अभिभावकों के साथ परेड ग्राउंड में धरना प्रदर्शन किया.

By

Published : Oct 27, 2019, 8:03 PM IST

आयुष छात्रों का आंदोलन रहेगा जारी


देहरादूनः पूरे देश में दीपावली की धूम मची हुई है, लेकिन आयुष विश्विद्यालय के छात्र अपने अभिभावकों के साथ सरकार के खिलाफ लामबंद हैं. मामला फीस बढ़ोत्तरी से जुड़ा है. जिसकी गंभीरता को हाईकोर्ट तो समझ रहा है. लेकिन राज्य सरकार और राजभवन नही.

आयुष छात्रों का आंदोलन रहेगा जारी

दीपावली पर हर कोई अपने घरों का रुख कर इस त्योहार को जगमग रोशनी से रोशन कर रहा है. लेकिन कुछ छात्र ऐसे हैं, जो आज के दिन भी निराशा में डूबे हैं. उन्हें न तो दीपावली की खुशी है, और न ही त्योहार को लेकर उत्साह है.

दरअसल, पिछले कुछ समय से अपने विरोध प्रदर्शन और पुलिसिया कार्रवाई को लेकर चर्चा में आए आयुष छात्रों का विरोध कम नहीं हुआ है. दीपावली के त्योहार को मनाने के बजाय छात्र अपने अभिभावकों के साथ परेड ग्राउंड के उस हिस्से में धरना करने बैठे. जहां कुछ दिन पहले ही छात्रों पर पुलिसिया बर्बरता देखने को मिली थी.

ये भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खट्टर को दूसरी बार हरियाणा के CM बनने पर दी बधाई

आयुष छात्रों ने दीपावली का बहिष्कार करते हुए सरकार को कड़ा संदेश दिया है. छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी बातें नहीं मान लेती, तब तक वह इस धरना स्थल से नहीं हटेंगे और दीपावली के त्यौहार का भी अपने परिवार के साथ बहिष्कार करेंगे.

आयुष छात्रों के इस आंदोलन पर खास तौर पर निगाहें इसलिए भी है क्योंकि हाईकोर्ट की तरफ से फीस कम किए जाने के निर्देश सरकार को किए जा चुके हैं. लेकिन सरकार ने इसे निजी कॉलेज और छात्रों की लड़ाई कहकर मामले से पल्ला झाड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details